कोरोना वायरस के कारण पहली मौत चीन के बाहर, फिलीपींस में, चीन में मरने वालों की संख्या हुई 361

Flu

Death toll from corona virus in China reached 361

नई दिल्ली 03 फरवरी । चीन में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटों के दौरान 57 लोगों की मौत हुई है और इसके साथ ही यहां इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 361 हो गयी है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने यह जानकारी दी है।

आयोग द्वारा जारी किये गये नये आंकड़ों के अनुसार 2,103 और लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है। इसके साथ ही चीन में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या 17,205 हो गयी है, जबकि 21,558 संदिग्ध मरीजों की जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस का पहला मामला गत वर्ष दिसंबर के आखिर में चीन के वुहान प्रांत में सामने आया था। मौजूदा समय में यह 20 से अधिक देशों में फैल चुका है।

कोरोना वायरस के कारण पहली मौत चीन के बाहर, फिलीपींस में हुई है। WHO सिचुएशन रिपोर्ट ऑन नॉवेल कोरोनावायरस (2019-nCoV) के अनुसार, “किसी भी नए देशों ने पिछले 24 घंटों में 2019-nCoV तीव्र श्वसन रोग के मामले दर्ज नहीं किए हैं।”

पाठकों सेअपील - “हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें
 

Leave a Reply