Home » समाचार » दुनिया » चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 1650 पहुंची
corona virus live update

चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 1650 पहुंची

Death toll from coronavirus in China reached 1650

नई दिल्ली, 16 फरवरी 2020. चीन में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण 142 और लोगों की मौत होने की वजह से रविवार को इससे मरने वालों की कुल संख्या 1,665 हो गई। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के अनुसार, शनिवार से 2,009 ताजा मामले सामने आए हैं, जो एक दिन पहले सामने आए 2,641 मामलों के मुकाबले कम है।

देश में कोरोनोवायरस के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर अब 68,500 हो गई है।

Corona virus causes the most death in Hubei province

प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग की रिपोर्ट के अनुसार, चीन में कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौत हुबेई प्रांत में हुई है, यहां 1,596 लोगों की मौत हुई है।

हुबेई से करीब 1,850 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन पहले 2,400 मामलों के मुकाबले कम है। मध्य-पूर्व प्रांत में कुल मामलों की संख्या 56,000 पार कर गई है।

110 people died in 24 hours in Wuhan

प्रांतीय राजधानी वुहान, जहां पहली बार बीमारी की पहचान की गई थी, वहां इसका प्रकोप जारी है। वहां 24 घंटों में 110 लोगों की मौत हुई है।

अधिकारियों ने शनिवार को घोषणा की कि उन्होंने शहर में 26,000 से अधिक चिकित्सा पेशेवरों को तैनात किया है।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! 10 वर्ष से सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 
 भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से मदद कर सकते हैं। (Friends from outside India can help through PayPal.) https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya

एनएचसी ने कहा कि शनिवार से देश भर में 219 गंभीर मामलों की पहचान की गई, जबकि 1,323 लोगों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई।

महामारी शुरू होने के बाद से 9,400 से अधिक मरीजों को छुट्टी दे दी गई है।

आयोग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 2,000 से ज्यादा नई संभावित मामलों की पहचान के साथ संदिग्ध मामलों की संख्या रविवार को बढ़कर 8,228 हो गई।

Death toll from Corona virus outside China

शनिवार को एशिया से बाहर फ्रांस से पहली मौत की सूचना के बाद, चीन के बाहर मरने वालों की संख्या चार हो गई है, जापान, फिलीपींस और हांगकांग तीनों में भी एक-एक की मौत हुई है।

यह वायरस दुनिया भर के लगभग 30 देशों में फैल चुका है, लेकिन चीन में कुल मामलों का लगभग 99 प्रतिशत है।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

air pollution

ठोस ईंधन जलने से दिल्ली की हवा में 80% वोलाटाइल आर्गेनिक कंपाउंड की हिस्सेदारी

80% of volatile organic compound in Delhi air due to burning of solid fuel नई …

Leave a Reply