Home » Latest » मधुमेह के मरीजों में होता है कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा संक्रमण का खतरा : डॉक्टर अमित छाबड़ा
corona virus live update

मधुमेह के मरीजों में होता है कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा संक्रमण का खतरा : डॉक्टर अमित छाबड़ा

Diabetes patients have the highest risk of corona virus infection : Dr. Amit Chhabra

यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी गाजियाबाद के डॉक्टरों द्वारा जनता कर्फ्यू के लिए माँगा गया समर्थन

गाजियाबाद, 21 मार्च 2020 : यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी, गाजियाबाद के डायरेक्टर क्लीनिकल सर्विसेस डॉ राहुल शुक्ला ने बताया कि कोरोनावायरस के बढ़ते हुए खतरे के मद्देनजर एवं उससे बचाव हेतु प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर रविवार को जनता कर्फ्यू के लिए हमारे डॉक्टरों एवं प्रबंधन स्टाफ ने सबसे सहयोग माँगा है तथा जनता कर्फ्यू का कड़ाई से पालन करने का अनुरोध किया है।

यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी गाजियाबाद के वरिष्ठ मधुमेह विशेषज्ञ डॉक्टर अमित छाबड़ा (Senior diabetes specialist Dr. Amit Chhabra of Yashoda Super Specialty Hospital Kaushambi Ghaziabad) ने बताया कि जैसे कि खबरें आ रही हैं कि कोरोना वायरस में सबसे ज्यादा संक्रमण का खतरा मधुमेह के मरीजों में होता है।

उन्होंने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह बात सही है कि मधुमेह के रोगियों में प्रतिरोधक क्षमता कम होती है ऐसे में कोरोना वायरस का उनके ऊपर आसानी से संक्रमण हो सकता है। उन्होंने कहा कि मधुमेह के मरीजों को विशेष रूप से समय ध्यान रखने की जरूरत है और अपनी सभी दवाइयों को एवं अपने खान-पान को ठीक प्रकार से रखने की आवश्यकता है और मधुमेह के रोगी विशेष रूप से सोशल डिस्टेंसिंग करें एवं अपने घरों से अभी कम से कम आने वाले 14 दिनों में जरूरत ना होने पर ना निकले।

Diabetes patients, corona virus, corona virus highest infection risk, public curfew, coronavirus in india, Coronavirus updates,Coronavirus India updates,Coronavirus Outbreak LIVE Updates,

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

पलाश विश्वास जन्म 18 मई 1958 एम ए अंग्रेजी साहित्य, डीएसबी कालेज नैनीताल, कुमाऊं विश्वविद्यालय दैनिक आवाज, प्रभात खबर, अमर उजाला, जागरण के बाद जनसत्ता में 1991 से 2016 तक सम्पादकीय में सेवारत रहने के उपरांत रिटायर होकर उत्तराखण्ड के उधमसिंह नगर में अपने गांव में बस गए और फिलहाल मासिक साहित्यिक पत्रिका प्रेरणा अंशु के कार्यकारी संपादक। उपन्यास अमेरिका से सावधान कहानी संग्रह- अंडे सेंते लोग, ईश्वर की गलती। सम्पादन- अनसुनी आवाज - मास्टर प्रताप सिंह चाहे तो परिचय में यह भी जोड़ सकते हैं- फीचर फिल्मों वसीयत और इमेजिनरी लाइन के लिए संवाद लेखन मणिपुर डायरी और लालगढ़ डायरी हिन्दी के अलावा अंग्रेजी औऱ बंगला में भी नियमित लेखन अंग्रेजी में विश्वभर के अखबारों में लेख प्रकाशित। 2003 से तीनों भाषाओं में ब्लॉग

नरभक्षियों के महाभोज का चरमोत्कर्ष है यह

पलाश विश्वास वरिष्ठ पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्ता एवं आंदोलनकर्मी हैं। आजीवन संघर्षरत रहना और दुर्बलतम की …