किसी को नौकरी से न निकालें, प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से कीं ये सात अपील, जनता को पकड़ाया झुनझुना

PM Modi Speech On Coronavirus

Do not expel anyone, Prime Minister Modi made seven appeals to the countrymen

नई दिल्ली, 14 अप्रैल 2020 : आज 14 अप्रैल को खत्म हो रहे लॉकडाउन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बढ़ा दिया है। उन्होंने देश में तीन मई तक सभी से लॉकडाउन का पालन करने की बात की। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए सात मंत्र भी दिए। उन्होंने इन सात अपीलों के लिए देशवासियों का साथ मांगा। बातों के लिए साथ भी मांगा। कहा कि इन सात बातों में आपका साथ ही कोरोना पर विजय प्राप्त करने का मार्ग है। विजयी होने के लिए निष्ठापूर्वक काम करने वाला यह सात काम हैं।

Take special care of the elderly

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहली बात है कि घर के बुर्जुगों का विशेष ध्यान रखें। जिन्हें पुरानी बीमारी हो, उनकी हमें एक्सट्रा केयर करनी है। बुर्जुगों को कोरोना वायरस से बचाकर रखना है।

Laxman Rekha of lockdown and social distancing will have to be fully followed

दूसरी बात कि हमें लॉकडाउन और सोशल डिस्टैंसिंग की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करना होगा। घर में बने फेसकवर या मॉस्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करना होगा।

Demand to implement the suggestions of Ministry of AYUSH

प्रधानमंत्री मोदी ने तीसरी बात की चर्चा करते हुए आयुष मंत्रालय के उन सुझावों पर अमल करने की मांग की, जिसमें अपनी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए गर्म पानी, काढ़ा आदि पीने के नुस्खे बताए गए हैं।

To prevent the spread of corona infection, download the Arogya Setu Mobile App

उन्होंने चौथी बात आरोग्य सेतु को लेकर की। कहा कि कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप जरूर डाउनलोड करें। दूसरों को भी यह ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया जाए।

Look after the poor family

प्रधानमंत्री मोदी ने पांचवीं बात को लेकर कहा कि जितना हो सके गरीब परिवार की देखरेख करें। उनके भोजन का प्रबंध करें।

Don’t take someone out

छठीं बात कि आप अपने व्यवसाय, उद्योग में अपने लोगों के साथ संवेदना करें। किसी को नौकरी से न निकालें

Honor the corona warriors

प्रधानमंत्री ने सातवीं और आखिरी बात को लेकर कोरोना योद्धाओं का सम्मान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि देश के कोरोना योद्धाओं, डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी, ऐसे सभी लोगों का हम सम्मान करें।

Follow lockdown rules until 3 May

प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन मई तक तक लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। जहां रहें वहां रहें सुरक्षित रहें। हम सभी राष्ट्र को जीवंत और जागृत बनाए रखेंगे।


पाठकों सेअपील - “हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें