Home » Latest » कांग्रेस ने सपा का विकट चटकाया, प्रमुख मुस्लिम नेता फ़ाकिर सिद्दीकी कांग्रेस में शामिल
fakir siddiki

कांग्रेस ने सपा का विकट चटकाया, प्रमुख मुस्लिम नेता फ़ाकिर सिद्दीकी कांग्रेस में शामिल

लखनऊ, 05 अप्रैल 2021. कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर,    कांग्रेस उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी महासचिव सैफ अली नकवी, पूर्व शहर अध्यक्ष व पार्षद दल के नेता मुकेश सिंह चौहान, लखनऊ ज़िला प्रभारी व सचिव रमेश शुक्ला के समक्ष सपा के कद्दावर नेता फ़ाकिर सिद्दीकी ने अपने सैंकड़ों साथियों के कांग्रेस की नीतियों में आस्था व्यक्त करते हुए कांग्रेस की सदस्यता ली।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि फ़ाकिर सिद्दीकी के आने से न सिर्फ कांग्रेस मजबूत होगी वरन सोनिया जी राहुल जी प्रियंका जी का संदेश जन-जन तक पहुंचेगा।

उन्होंने कहा कि सभी सपा से आये साथियों का कांग्रेस परिवार में स्वागत है।

राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने कहा कि फ़ाकिर भाई का कांग्रेस में स्वागत है। कांग्रेस में आपको सपा से ज्यादा मान सम्मान और स्नेह मिलेगा।

उन्होंने कहा कि फ़ाकिर सिद्दीकी के आने से पार्टी में मुस्लिम पिछड़ा और दलित समुदाय के हक़ अधिकारों के लिए होने वाले संघर्ष को और बल मिलेगा।

कांग्रेस परिवार में शामिल होते ही फ़ाकिर सिद्दीकी ने सपा पर बोला बड़ा हमला। उन्होंने कहा कि कहा कि सपा मुसलमान और पिछड़ा विरोधी है। हमने पार्टी को अपने खून से सींचा था पर आज वहां हम सब हाशिए पर हैं। अखिलेश ने पार्टी में 5 स्टार कल्चर की शुरुआत कर दी है। सपा ज़मीन से कट चुकी पार्टी है। आज कांग्रेस ही साम्प्रदायिक ताकतों और पिछड़ा दलित समुदाय के अधिकारों के लिए संघर्ष कर रही है। हम पूरी ताकत से सोनिया जी, राहुल जी, प्रभारी प्रियंका जी के हाथों को मजबूत कर 22 में भाजपा को उखाड़ फेंकेंगे। हम पूरी ताकत से पंचायत चुनाव में कांग्रेस के लिए जुटने जा रहे है।

फ़ाकिर सिद्दीकी सपा निम्न पदों पर रहे हैं

आवास बंधु राज्य मंत्री स्तर उत्तर प्रदेश सरकार

लखनऊ महानगर अध्यक्ष सपा 10 साल ( 98 से 2004, 16 से 19)

प्रदेश सचिव प्रशासन समाजवादी पार्टी 3 वर्ष

युवा लोकदल अध्यक्ष 87 से 89 तीन वर्ष

प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ समाजवादी जनता पार्टी 1992

प्रदेश अध्यक्ष युवजन सभा समाजवादी पार्टी 1993

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Akhilendra Pratap Singh

भाजपा की राष्ट्र के प्रति अवधारणा ढपोरशंखी है

BJP’s concept of nation is pathetic उत्तर प्रदेश में आइपीएफ की दलित राजनीतिक गोलबंदी की …

Leave a Reply