Home » समाचार » खेल » 17 जून से शुरू हो सकता है फीफा क्लब विश्व कप-2021
sports news in Hindi

17 जून से शुरू हो सकता है फीफा क्लब विश्व कप-2021

FIFA Club World Cup may start from June 17 – 2021

2021 FIFA Club World Cup

नई दिल्ली, 9 जनवरी 2020. फीफा क्लब विश्व कप-2021 (FIFA Club World Cup -2021) की शुरुआत 17 जून से हो सकती है जबकि फाइनल चार जुलाई को खेला जा सकता है। अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में चीन फुटबाल संघ (सीएफए) के सूत्रो के हवाले से प्रकाशित खबर में बताया गया है कि क्लब विश्व कप का पहला और फाइनल मैच दोनों शंघाई में खेले जा सकते हैं।

इस प्रस्ताव को फीफा परिषद से मंजूरी मिलने का इंतजार है।

फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैनटिनो ने अक्टूबर-2019 में बता दिया था कि चीन 2021 में नए क्लब विश्व कप के पहले संस्करण की मेजबानी करेगा।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! 10 वर्ष से सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 
 भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से मदद कर सकते हैं। (Friends from outside India can help through PayPal.) https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya

यह नया क्लब विश्व कप हर चार साल में एक बार आयोजित किया जाएगा जिसमें 24 टीमें हिस्सा लेंगी। इससे पहले क्लब विश्व कप का आयोजन हर साल किया जाता था जिसमें सिर्फ सात टीमें हिस्सा लेती थीं।

चीन के आठ शहर इस क्लब विश्व कप की मेजबानी करेंगे।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

air pollution

ठोस ईंधन जलने से दिल्ली की हवा में 80% वोलाटाइल आर्गेनिक कंपाउंड की हिस्सेदारी

80% of volatile organic compound in Delhi air due to burning of solid fuel नई …

Leave a Reply