Home » Latest » सरकार किसानों के खून से होली खेल रही है : रणधीर सिंह सुमन
Randhir Singh Suman CPI

सरकार किसानों के खून से होली खेल रही है : रणधीर सिंह सुमन

Government is playing Holi with the blood of farmers: Randhir Singh Suman

बाराबंकी, फ़रवरी 15, 2021 (Loksangharsha)। सरकार किसानों के खून से होली खेल रही है, किसान आंदोलन में अब तक लगभग 300 किसानों की मौत हो चुकी है, सरकार संवेदनहीन हो चुकी है।

 यह आरोप आल इण्डिया किसान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष रणधीर सिंह सुमन ने ग्राम पंचायत बस्ती में किसानों की श्रद्धांजलि सभा में लगाया।

उन्होंने कहा कि सरकार किसान विरोधी है लेकिन यह आंदोलन गांव-गांव फैल चुका है, कानून वापस लेने होंगे।

किसान सभा के जिलाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने किसानों के चित्र के ऊपर पुष्पांजलि करते हुए कहा कि किसान किसी भी कीमत पर दबने वाला नहीं है, चुनाव में सत्तारूढ़ दल हम दो हमारे दो ही बचेगी।

किसान सभा के उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने कहा कि कृषि क्षेत्र के तीनों कानूनों को सरकार को समाप्त कर इस देश की रक्षा करना चाहिए, किसान मजदूर नहीं रहेगा तो देश नहीं रहेगा, देश नागरिकों से होता है।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव बृजमोहन वर्मा ने कहा कि किसान आंदोलन को पार्टी का पूरा समर्थन है और पार्टी किसी भी कीमत पर अपने पैर वापस नहीं लेगी। वहीं पार्टी के सह सचिव शिव दर्शन वर्मा ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो बाराबंकी का भी किसान दिल्ली जायेगा।

श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता छेतर सिंह ने की तथा संचालन राम विलास वर्मा ने किया श्रद्धांजलि सभा का आयोजन नैमिष कुमार सिंह ने किया था। सभा में गिरीश चन्द्र, रामनरेश माती, दिलीप सहित सैकड़ों किसान नेता मौजूद थे।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

literature and culture

हिन्दी भाषा एवं साहित्य अध्ययन की समस्याएं

शिथिल हुए हैं हिंदी भाषा में शुद्ध-अशुद्ध के मानदंड बीसवीं सदी की दहलीज लांघ कर …

Leave a Reply