विद्यार्थियों की फीस, बिजली बिल, गैस, वाहन बीमा, टोल टैक्स माफ करे सरकार- रिहाई मंच

LockDown 3

Government should waive student fees, electricity bill, gas, auto insurance, toll tax – Rihai manch

बहराइच 6 मई 2020। पूरी दुनिया में करोना महामारी चरम पर है। मानवता संकट के मुहाने पर खड़ी है । इस घड़ी में तमाम लोग निस्वार्थ भाव से मानवता की सेवा में लगे हुए है। बहराइच रिहाई मंच जिला संयोजक एम आई इस्लाम ने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराते हुए प्रदेश सरकार से निम्न मांग की  है –

कि उत्तर प्रदेश सरकार रिक्शा चालकों, टेंम्पो चालकों, ठेला खोंमचा वालों और दिहाड़ी मजदूरों को ₹5000 का भत्ता दे, जिससे इन्हें परिवार के पालन पोषण करने में इस लाकँडाउन के दरमियान कोई परेशानी न हो।

उन्होंने मांग की सरकारी व गैर सरकारी स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थियों की फीस माफ़ की जाए। ऑफ लाईन, ऑन लाईन यू.पी. बोर्ड़ और सी. बी .एस. सी. बोर्ड़  की भी फीस माफ की जाए तथा सभी छात्रों एवं छात्राओं को कॉपी व किताब मुफ़्त में दी जाए।

रिहाई मंच नेता ने मांग की कि लॉक डाउन में सभी प्रदेश वासियों की बिजली का बिल माफ किया जाए। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग अपने घरों में रहें और लोग बाहर न निकले जिसके कारण पूर्ण रूप से लॉकडाउन का पालन हो सके। लॉक डाउन के दौरान सभी गैस कनेक्शन ग्राहकों को गैस फ्री दी जाए।

उन्होंने मांग कि  एक साल तक सभी गाड़ियों का बीमा और टोल टैक्स माफ़ किया जाए।

उन्होंने कहा कि हमारी मांग को गंभीरता से लेकर सरकार इस पर विचार विमर्श करते हुए लागू करे।

पाठकों सेअपील - “हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें