Home » Latest » ग्रेटा थुनबर्ग: जलवायु संकट पर ‘हम गलत दिशा में जा रहे हैं’
Greta Thunberg

ग्रेटा थुनबर्ग: जलवायु संकट पर ‘हम गलत दिशा में जा रहे हैं’

Greta Thunberg: ‘We are speeding in the wrong direction’ on the climate crisis

नई दिल्ली, 11 दिसंबर 2020. पेरिस समझौते के पांच साल पूरा होने पर पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने कहा है कि जलवायु संकट पर ‘हम गलत दिशा में जा रहे हैं’

लगभग तीन मिनट के एक वीडियो में ग्रेटा थुनबर्ग ने कहा कि पेरिस समझौता 5 साल का हुआ, हमारे नेताओं ने अपने ‘आशाजनक’ दूर के काल्पनिक लक्ष्य, ‘शुद्ध शून्य’ कमियां और खाली वादे पेश किए। लेकिन असली उम्मीद लोगों से मिलती हैं, दूर की प्रतिबद्धताओं और खाली वादों से नहीं जो हम विश्व नेताओं से सुन रहे हैं।

ग्रेटा टिनटिन एलोनोरा एर्मन थुनबर्ग एक स्वीडिश पर्यावरण कार्यकर्ता हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जलवायु परिवर्तन के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए विश्व के नेताओं को चुनौती देने के लिए जानी जाती हैं।

उन्होंने एक संदेश में कहा कि

“एकजुट होने और जागरूकता फैलाने दें। एक बार जब हम जागरूक हो जाते हैं, तब हम कार्य कर सकते हैं। फिर बदलाव आएगा। यह समाधान है। ”

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Dr. Ram Puniyani - राम पुनियानी

हंसी सबसे अच्छी दवा है : मुनव्वर फारूकी

स्टेंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Standup Comedian Munawwar Farooqui) बेंगलुरू में एक परोपकारी संस्था के लिए …

Leave a Reply