एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 28 जून 2022 की खास खबर

top 10 headlines this night

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस

Top headlines of India today. Today’s big news 28 June 2022

असम के सिलचर में 10 दिनों से बाढ़ में घिरे लोगों को जल जनित बीमारियां फैलने का खतरा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक असम में बराक नदी के पानी से 10 दिनों से घिरे सिलचर शहर के कई हिस्से आज भी पानी में डूबे रहे। यहां के निवासियों को अब जल जनित बीमारियों के फैलने की आशंका है।

पवन हंस हेलिकॉप्टर की अरब सागर में करनी पड़ी आपात लैंडिंग, पाँच को बचाया गया

प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से करीब 175 किलोमीटर दूर मुंबई हाई फील्ड्स के पास सागर किरण तेल रिग के पास एक पवन हंस हेलीकॉप्टर की अरब सागर के पानी में आपात स्थिति में लैंडिंग की गई।

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच दिल्ली पहुंचे देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच भाजपा नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के साथ स्थिति पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे।

तमिलनाडु आदिवासी छात्रों को देगा विशेष खेल प्रशिक्षण

प्राप्त जानकारी के अनुसार तमिलनाडु आदिवासी विभाग, जिला प्रशासन के सहयोग से आदिवासी छात्रों के लिए विशेष खेल प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करेगा।

माकपा नेता टी. शिवदास मेनन का 90 वर्ष की उम्र में निधन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वरिष्ठ माकपा नेता और केरल के पूर्व वित्त मंत्री टी. शिवदास मेनन का मंगलवार को कोझीकोड के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

ब्राजील का केंद्रीय बैंक बोला : महंगाई का सबसे बुरा दौर खत्म

सेंट्रल बैंक ऑफ ब्राजील के अध्यक्ष रॉबटरे कैंपोस नेटो ने कहा कि महंगाई का सबसे बुरा दौर खत्म हो गया है।

51 साल के हुए दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क

 टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क, जिन्हें दुनिया का सबसे सफल तकनीकी उद्यमी और निवेशक कहा जाता है, आज 51 वर्ष के हो गए।

उत्तर प्रदेश : लखीमपुर खीरी में पकड़ी गई आदमखोर बाघिन

Tigress captured in Dudhwa

वन विभाग की एक टीम ने मंगलवार तड़के उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के खेराटिया गांव से एक बाघिन को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। बाघिन और उसके शावक के बारे में माना जाता है कि वह आदमखोर बन गया था, कथित तौर पर क्षेत्र में पिछले दो वर्षो में लगभग 21 लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार थे।

1 जुलाई 2022 से चिन्हित एकल उपयोग वाली प्लास्टिक वस्तुओं पर प्रतिबंध

भारत 1 जुलाई, 2022 से पूरे देश में चिन्हित एकल उपयोग वाली प्लास्टिक वस्तुओं, जिनकी उपयोगिता कम और प्रदूषण क्षमता अधिक है, के निर्माण, आयात, भंडारण, वितरण, बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लगाएगा।

समुद्री पर्यावरण सहित स्थलीय और जलीय इकोसिस्टम पर एकल उपयोग वाली प्लास्टिक  वस्तुओं के प्रतिकूल प्रभावों को वैश्विक स्तर पर पहचाना गया है। एकल उपयोग वाली प्लास्टिक वस्तुओं के कारण होने वाले प्रदूषण को दूर करना सभी देशों के लिए एक महत्वपूर्ण पर्यावरणीय चुनौती बन गया है।

29 जून, 2022 को मनाया जाएगा “सांख्यिकी दिवस”

सांख्यिकी दिवस 2022 की थीम है: सतत विकास के लिए डेटा

सांख्यिकी और आर्थिक नियोजन के क्षेत्र में प्रोफेसर (दिवंगत) प्रशांत चंद्र महलनोबिस के किए गए उल्लेखनीय योगदान के सम्मान में भारत सरकार ने उनकी जयंती के अवसर पर प्रत्येक वर्ष 29 जून को “सांख्यिकी दिवस” ​​के रूप में नामित किया है जिसे राष्ट्रीय स्तर पर मनाए जाने वाले विशेष दिवसों की श्रेणी में रखा गया है। इस दिवस का उद्देश्य सामाजिक-आर्थिक योजना और नीति निर्धारण में सांख्यिकी की भूमिका और इसके महत्व के बारे में प्रोफेसर (दिवंगत) महलनोबिस से प्रेरणा लेने के लिए विशेष रूप से युवा पीढ़ी में जन जागरूकता पैदा करना है।

इस वर्ष सांख्यिकी दिवस, 2022 का मुख्य कार्यक्रम सशरीर मौजूदगी-सह-आभासी मोड के माध्यम से आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन (एमओएसपीआई) और योजना राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय में राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह हैं।

पटना के बेउर जेल में 37 कैदी कोरोना संक्रमित

बिहार में एक बार फिर कोरोना ने तेज रफ्तार पकड़ ली है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि आज पटना की बेउर जेल के 37 कैदी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलेगा भारत

ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप के तुरंत बाद न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ घर पर सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेगा।

खबरों में : रणजी ट्रॉफी, नासा, एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र, शिवसेना, रणजीतसिंहजी, मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम, अपोलो ११.

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.