iPhone के लिए माइक्रोसॉफ्ट का नया अपडेट कैसे है खास, आप भी जानें

iPhone के लिए माइक्रोसॉफ्ट का नया अपडेट कैसे है खास, आप भी जानें

मुंबई, 13 अक्टूबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन) कल रात संगणक अभियान्त्रिकी के क्षेत्र में काम करने वाली विश्व की सबसे बड़ी सॉफ़्टवेयर कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने भूतल-केंद्रित कार्यक्रम (ground-focused program) में आकर्षक हार्डवेयर का एक गुच्छा (a bunch of flashy hardware) लॉन्च किया। हालाँकि, कंपनी ने एक बड़े अपडेट की भी घोषणा की जो विंडोज पीसी के साथ कई iPhone उपयोगकर्ताओं को खुश करेगा।

विंडोज 11 में फोटो ऐप के साथ एकीकृत होगी एप्पल की आईक्लाउड स्टोरेज सेवा

माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की कि एप्पल की आईक्लाउड स्टोरेज सेवा (Apple’s iCloud Storage Service) विंडोज 11 में फोटो ऐप के साथ एकीकृत होगी। इसका अनिवार्य रूप से मतलब है कि उपयोगकर्ता आईक्लाउड से डेटा सिंक करने के बाद विंडोज पीसी के फोटो ऐप पर आईफोन फोटो और वीडियो देख पाएंगे। यह सुविधा इनसाइडर प्रोग्राम पर विंडोज टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

अब तक, उपयोगकर्ताओं के पास विंडोज पीसी पर आईफोन फोटो देखने के लिए कई विकल्प थे, लेकिन विकल्प निर्बाध नहीं थे। उदाहरण के लिए, विंडोज उपयोगकर्ता आईक्लाउड फॉर विंडोज ऐप (iCloud for Windows App) का उपयोग करके अपने आईक्लाउड फोटोज की एक कॉपी डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन नवीनतम विकास का मतलब यह होगा कि इसका अनुभव मैक अनुभव वाले उपयोगकर्ताओं के समान बहुत अधिक सहज होगा।

 हालाँकि यह अपडेट छोटा लग सकता है, लेकिन यह डेवेलपमेंट महत्वपूर्ण है क्योंकि दोनों कंपनियां सालों से एक-दूसरे के साथ हैं। 2000 के दशक की शुरुआत में, माइक्रोसॉफ्ट ने विज्ञापनों की एक श्रृंखला के माध्यम से पीसी बनाम मैक बहस को लोकप्रिय बनाया।

एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट में प्रतिद्वंद्विता

ऐप्पल ने अपने “गेट ए मैक” अभियान के साथ माइक्रोसॉफ्ट के विज्ञापन का प्रतिकार किया था। यह प्रतिद्वंद्विता पिछले साल फिर से तेज हो गई जब माइक्रोसॉफ्ट अपने भूतल उपकरणों को बढ़ावा दे रहा था और उपयोगकर्ताओं को मैक छोड़ने के लिए कहा, क्योंकि विंडोज पीसी गेमिंग और उत्पादकता के लिए बेहतर हैं।

 सीएनईटी ने अद्यतन के बारे में अधिक बोलते हुए माइक्रोसॉफ्ट के हवाले से कहा है, “पिछले कुछ वर्षों से, विंडोज ग्राहक जिनके पास एंड्रॉइड फोन हैं, उन्होंने अनुभव किया है कि मैसेजिंग, कॉलिंग और फोटो में सीधे अपने विंडोज पीसी पर एकीकरण के साथ दो सबसे महत्वपूर्ण डिवाइस लाए हैं। हम ग्राहकों के लिए अपने iPhone फ़ोटो और उनके पसंदीदा मनोरंजन को अपने Xbox और Windows उपकरणों पर Apple से एक्सेस करना पहले से कहीं अधिक आसान बना रहे हैं।”

अब विंडोज पीसी पर एप्पल टीवी और एप्पल म्यूजिक ऐप उपलब्ध होंगे

 माइक्रोसॉफ्ट ने यह भी घोषणा की कि डेस्कटॉप एप्पल टीवी और एप्पल म्यूजिक ऐप अगले साल विंडोज पीसी पर उपलब्ध होंगे। दोनों माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होंगे। विशेष रूप से, Apple Music ऐप अब Xbox उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

How Microsoft’s new update for iPhone is special, you also know

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner