क्या आप भी नहीं कर पा रहे अपने फ़ोन में 5G का उपयोग? अपनाइये यह तरीके

क्या आप भी नहीं कर पा रहे अपने फ़ोन में 5G का उपयोग? अपनाइये यह तरीके

Are you also unable to use 5G on your phone? follow this method

मुंबई, 7 अक्टूबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन). Jio 5G अब उपलब्ध है लेकिन केवल चुनिंदा ग्राहकों के लिए। कंपनी आने वाले महीनों में अधिक से अधिक शहरों में 5G सेवाओं को शुरू करने और 2023 के अंत तक पूरे भारत में रोलआउट करने जा रही है।

इस समय, Jio 5G केवल 4 शहरों में उपलब्ध है, लेकिन इन शहरों में भी हर कोई Jio 5G का उपयोग करने में सक्षम नहीं है। आइए जानते हैं क्या कारण हैं?

 5G स्मार्टफोन का उपयोग नहीं करना :

कोई भी 5G सेवा, चाहे Jio की हो या फिर Airtel की – केवल 5G फोन पर ही चल पाएगी। तो, 5G सक्षम स्मार्टफोन वाले लोग ही Jio 5G का उपयोग कर सकेंगे। हालाँकि, यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि सभी 5G फोन Jio की 5G सेवा नहीं चला पाएंगे।

5G सक्षम फ़ोनों की सूची देखें (View List of 5G Enabled Phones)

5G फोन को सफलतापूर्वक Jio 5G चलाने के लिए, OEM को सबसे पहले फोन के लिए OTA अपडेट को आगे बढ़ाना होगा, ताकि डिवाइस 5G नेटवर्क को सुचारू रूप से चला सके। उन सभी ब्रांडों के 5G फोन की सूची देखें जो आसानी से Jio 5G चला सकते हैं।

 इसलिए, यदि आप 3G या 4G फ़ोन या गैर-संगत 5G फ़ोन पर अटके हुए हैं, तो आप 5G का उपयोग नहीं कर पाएंगे। 5G फोन यूजर्स को सेटिंग्स मेन्यू में जाना चाहिए और जांचना चाहिए कि क्या कोई नया अपडेट उपलब्ध है।

सही Jio प्लान का इस्तेमाल करें :

 टेलीकॉमटॉक वेबसाइट के मुताबिक Jio 5G सेवा केवल 239 रुपये से ऊपर के प्लान पर काम करती है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर उन योजनाओं के बारे में कई विवरणों का खुलासा नहीं किया है जो अभी तक Jio 5G का समर्थन करेंगे। लेकिन, रिपोर्ट बताती है कि पात्र उपयोगकर्ताओं को 5G डेटा स्पीड का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए 239 रुपये या उससे अधिक की योजनाओं के साथ अपने नंबर को रिचार्ज करने की आवश्यकता होगी। इसलिए, यदि आप एक 5G योग्य फोन के मालिक हैं और 4 शहरों में से एक में हैं और फिर भी 5G चलाने में सक्षम नहीं हैं, तो संभव है कि आप एक योग्य योजना पर नहीं हैं।

 5G योग्य शहर में नहीं :

 यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि Jio 5G अभी केवल 4 शहरों में उपलब्ध है। इन शहरों में दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और वाराणसी शामिल हैं। इसलिए, यदि आप किसी अन्य शहर में रहते हैं, तो Jio 5G आपके लिए आने वाले हफ्तों/महीनों में उपलब्ध होगा।

Jio ने 2023 के अंत तक पूरे भारत में 5G रोलआउट करने की पुष्टि की है।

अपने फोन में जियो 5जी कैसे इनेबल करें (How to enable Jio 5G in your phone)

अब, यदि आप 4 शहरों में से किसी एक में रहते हैं और एक योग्य 5G फोन का उपयोग करते हैं, तो आपको Jio 5G वेलकम ऑफर आमंत्रण (Jio 5G Welcome Offer Invitation) प्राप्त करने के लिए MyJio ऐप पर जाना होगा। नए वेलकम ऑफर के तहत, Jio 1GBPS स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा दे रहा है। कहा जाता है कि कंपनी 4G प्लान के साथ मुफ्त 5G सेवा देती है जब तक कि वह नए 5G प्लान लॉन्च नहीं करती।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner