Home » Latest » जनता की अपेक्षाओं के अनुकूल होगा काँग्रेस का घोषणापत्र-सलमान खुर्शीद

जनता की अपेक्षाओं के अनुकूल होगा काँग्रेस का घोषणापत्र-सलमान खुर्शीद

जनता को सुनकर जनता का घोषणापत्र तैयार कर रही है कांग्रेस; भाजपा की चुनौती कांग्रेस को स्वीकार, जनता के एजेंडे पर लड़ेंगे चुनाव- सलमान खुर्शीद

जनता के लिये जनता का घोषणापत्र, दशहरा पर्व तक घोषित करने का प्रयास करेंगे;

घोषणापत्र लेखन का काम शुरू, प्रतिज्ञा यात्रा के पूर्व घोषणापत्र के मुख्य बिंदुओं को घोषित करेगी कांग्रेस- रोहित चौधरी

लखनऊ 03 अक्टूबर 2021: पूर्व केंद्रीय मंत्री व काँग्रेस चुनाव घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष सलमान खुर्शीद ने कहा कि जनता द्वारा दिये गए सुझाव के आधार पर जनता की अपेक्षाओं के अनुकूल जनता के लिये काँग्रेस अपना घोषणापत्र लाएगी, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी की इच्छानुसार जनता से जुड़कर उनकी समस्याएं जानने व उनको  घोषणापत्र में सम्मिलित करने के लिये समिति ने पिछले दिनों प्रदेश के 12 मंडलों में सीधे सभी वर्गों  के बीच जाकर जमीनीं जरूरतों को समझा और विभिन्न विषयों के विशेषज्ञयों के साथ वर्चुअली संवाद किया है।

आज लखनऊ मण्डल के सभी जनपदों के साथ मीडिया, अटेवा व रेलवे कुलियों के प्रतिनिधियों सहित लगभग 2 दर्जन प्रतिनधिमंडलों से मुलाकात कर उनकी बातों को सुना, जिन्हें घोषणा पत्र में सम्मिलित करने का आश्वासन दिया। उन्होंने भाजपा सरकार व अन्य राजनीतिक दलों पर तंज कसते हुए कहा कि बंद कमरे में बने घोषणा पत्र जनता के लिये लाभदायक नहीं होते, यही नहीं सत्ता में आकर वादा खिलाफी भी जनता के साथ सीधी धोखाधड़ी है, उन्होंने कहा कि जनता के मन उनकी तकलीफों को सुनकर जनता का घोषणा पत्र काँग्रेस तैयार कर रही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हत्या, सत्ताजनित अपराध ने उत्तर प्रदेश को अंधकार में डाल रखा है, हर तरफ तबाही बर्बादी के किस्से ही नही उसके दृश्य साफ दिखाई दे रहें है। किसान आंदोलनरत है, बेरोजगार नौजवान को भाजपा सरकार की पुलिस पिटाई कर रही है, रोजगार घटते जा रहे, महिलाएं सुरक्षित नहीं और छोटी-छोटी बच्चियों के साथ दरिंदगी मानवता को शर्मसार कर रही है, पुलिस सुरक्षा के स्थान पर सत्ता के सिंहासन पर विराजमान लोगों की इच्छाओं के साथ खुलेआम क्रूरता, निर्ममता के साथ कानून हाथ मे लेकर हत्याएं कर रही है, सरकार की गलत नीतियों का विरोध करने वालों पर फर्जी मुकदमे लिखकर जेल भेजा जा रहा है। लोकतांत्रिक व्यवस्था व जनसरोकार से दूर भाजपा की चुनौती को कांग्रेस ने स्वीकार किया है, वह जनता के मुद्दों के साथ जनता के गठबंधन के साथ आगामी विधानसभा चुनाव मैदान में उतरेगी। उंन्होनें कहा कि लोकतंत्र में जनता द्वारा निर्वाचित सरकार में करुणा, दया के साथ जनसरोकार जुड़े होते हैं जो उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में दूर तक दिखाई नहीं देते। उंन्होनें कहा काँग्रेस एक जिम्मेदार दल है और उसकी सरकार जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए उसके लिये समर्पित रहेगी।

अखिल भारतीय काँग्रेस के सचिव व प्रदेश के सहप्रभारी रोहित चौधरी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि कांग्रेस की प्रदेश के चारों कोनों से होने वाली प्रतिज्ञा यात्रा, जिसका ध्येय वाक्य वचन हम निभाएंगे के पूर्व घोषणा पत्र के प्रमुख बिंदुओं को जनता के समक्ष ले जाएंगे, यह घोषणा पत्र जनता के लिये जनता का घोषणापत्र होगा, जिसके पूरा स्वरूप दशहरा के बाद आएगा, जिसका प्रयास चुनाव घोषणापत्र समिति कर रही है।

उन्होंने बताया कि घोषणापत्र समिति ने लेखन का काम शुरू कर दिया है, जिसके लिये लगातार समिति बैठकें कर रही है, इसी क्रम में आज अंतिम पड़ाव था प्रतिनिधिमण्डलों से मिलने का जनता के पक्ष व उनके मुद्दों को गम्भीरता के साथ समिति साथ लेकर उन्हें अपने घोषणा पत्र में सम्मिलित करेगी।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

covid 19

दक्षिण अफ़्रीका से रिपोर्ट हुए ‘ओमिक्रोन’ कोरोना वायरस के ज़िम्मेदार हैं अमीर देश

Rich countries are responsible for ‘Omicron’ corona virus reported from South Africa जब तक दुनिया …

Leave a Reply