जम्मू एवं कश्मीर : अफसर से राजनेता बने शाह फैसल पर पीएसए लगा

Article 370

Jammu and Kashmir: officer-turned-politician Shah Faisal imposed PSA

नई दिल्ली, 15 फरवरी 2020. जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों-उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बाद अब नौकरशाह से राजनेता बने शाह फैसल (Shah Faesal) के खिलाफ पब्लिक सेफ्टी एक्ट– Public safety act (पीएसए) लगा दिया गया है।

PSA levied against former IAS topper

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व आईएएस टॉपर के खिलाफ लगाया गया पीएसए तीन महीने से लेकर दो साल तक बिना किसी मुकदमे के हिरासत में रखने की अनुमति देता है।

इससे पहले, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया था। नेशनल कॉन्फ्रेंस के महासचिव अली मोहम्मद सागर और महबूबा मुफ्ती के मामा व वरिष्ठ पीडीपी नेता सरताज मदनी पर भी पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उमर अब्दुल्ला के पिता व तीन बार के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा सांसद, फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ पहले से ही पीएसए लगा हुआ है।

पाठकों सेअपील - “हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें
 

Leave a Reply