Best Glory Casino in Bangladesh and India!
कोविड ने फिर डराना किया शुरू, जानिए कोरोना के बीएफ.7 ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट के बारे में सब कुछ

कोविड ने फिर डराना किया शुरू, जानिए कोरोना के बीएफ.7 ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट के बारे में सब कुछ

क्या है ओमिक्रॉन स्पॉन या बीएफ.7 ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट

नई दिल्ली, 21 दिसम्बर 2022. एक बार फिर दुनियाभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, भारत भी कोरोना वायरस की संभावित लहर से लड़ने के लिए तैयार है। कोरोना का बीएफ.7 ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट एक बार फिर सुर्खियों में है क्योंकि चीन जैसे देशों में इस वैरिएंट ने खूब कहर बरपा रखा है। इसे ओमिक्रॉन स्पॉन भी कहा जाता है।

बीएफ.7 सब-वैरिएंट, पहली बार अक्टूबर में भारत में पाया गया था, यह उसी का नया रूप है जिसमें उच्च संप्रेषणीयता है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, ऐसा इसलिए है क्योंकि नया वैरिएंट जल्दी से उस प्रतिरक्षा को दरकिनार कर देता है जो किसी व्यक्ति ने पहले वाले वैरिएंट के साथ प्राकृतिक संक्रमण के माध्यम से विकसित किया है और भले ही टीकों की सभी डोज लग चुकी हों।

क्या आएगी कोरोना की चौथी लहर?

आशंका जताई जा रही है कि विश्व कोरोना महामारी की चौथी लहर देख सकता है। कोरोना के नए ऑमिक्रॉन वैरिएंट को सबसे पहले चीन में देखा गया और भारत ने गुजरात में इस वैरिएंट का पहला मामला देखा है। शुरु में महामारी में, वायरस ने कई बार उत्परिवर्तित किया और डब्ल्यूएचओ ने डेल्टा वैरिएंट को सबसे गंभीर घोषित किया।

क्या हैं कोरोना के बीएफ.7 सब-वैरिएंट के लक्षण?

नए बीएफ.7 सब-वैरिएंट के लक्षण सामान्य फ्लू के समान हैं और इसमें सर्दी, खांसी, बुखार, शरीर में दर्द आदि शामिल हैं। चूंकि यह अत्यधिक संक्रामक है, यह कम अवधि के भीतर लोगों के एक बड़े समूह में फैल जाता है।

कोरोना के बीएफ.7 सब-वैरिएंट को लेकर क्या कहते हैं विशेषज्ञ?
if you have been diagnosed with covid 19
if you have been diagnosed with covid 19

विशेषज्ञों का कहना है कि सार्वजनिक स्थानों पर सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है, हम देखते हैं कि लोग थोड़े लापरवाह हो गए हैं क्योंकि कोविड-19 के दौरान बनाए गए कई नियमों को हटा दिया गया है। इसलिए, अब यह महत्वपूर्ण है कि हम कम से कम बुनियादी उपायों का पालन करें।

Know everything about Corona’s BF.7 Omicron sub-variant

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner