पुलिसिया उत्पीड़न के शिकार निषाद समाज के लोगों को लल्लू ने 10 लाख रुपये की सौंपी मदद

पुलिसिया उत्पीड़न के शिकार निषाद समाज के लोगों को लल्लू ने 10 लाख रुपये की सौंपी मदद

कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी का संदेश और आर्थिक मदद लेकर उप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू बंसवार, प्रयागराज पहुंचे

निषादों के अधिकार और आजीविका को सुनिश्चित करने के लिए नदी अधिकार यात्रा को अंतिम रूप देने पहुंचे अजय कुमार लल्लू

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने विगत दिनों हुए पुलिसिया उत्पीड़न के शिकार निषाद समाज के लोगों को 10 लाख रुपये की सौंपी मदद

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी विगत 21 फरवरी को बंसवार में जाकर की थी पीड़ितों से मुलाकात – अजय कुमार लल्लू
महासचिव प्रियंका गांधी ने पूरा किया वादा, ट्वीट करके किया था आर्थिक मदद देने का ऐलान- अजय कुमार लल्लू

लखनऊ 26 फरवरी 2021। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आज जनपद प्रयागराज के बसवार पहुंचकर कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी द्वारा दी गयी 10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता पीड़ित निषाद समुदाय के लोगों को सौंपी।

इस मौके पर उनके साथ पूर्व विधायक श्री अनुग्रह नारायण सिंह, कई प्रदेश पदाधिकारी, प्रयागराज के जिला अध्यक्ष समेत कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

उप्र कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि विगत दिनों बसवार, प्रयागराज में पुलिस प्रशासन द्वारा निषाद समुदाय के लोगों की नावें तोड़ी गईं, उनके घरों में घुसकर महिलाओं और बच्चों को मारा-पीटा गया था। निषाद समुदाय के साथ हुए उत्पीड़न और अत्याचार पर कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी सहित तमाम नेताओं ने दिनांक 21 फरवरी को बसवार, प्रयागराज पहुंचकर पुलिस उत्पीड़न के शिकार हुए निषाद समुदाय के लोगों से मिलकर बात सुनी एवं उन्हें भरोसा दिलाया था कि वह और पूरी कांग्रेस पार्टी निषाद समुदाय के अधिकारों के लिए उनके साथ खड़ी है।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने निषाद समुदाय के लोगों से बातचीत में कहा था कि निषाद समाज का नदियों से गहरा नाता है लेकिन भाजपा सरकार में खनन माफियाओं एवं सरकार के गठजोड़ के चलते निषाद समुदाय के लोगों को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। जिन संसाधनों पर पहला हक निषाद समुदाय का है उन्हें उस हक से वंचित किया जा रहा है।

कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी के संदेश को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू निषादों के अधिकार और आजीविका को सुनिश्चित करने के लिए नदी अधिकार यात्रा को अंतिम रूप देने के लिए बसवार, प्रयागराज पहुंचे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा निषाद समुदाय को उनके हक से वंचित करने के लिए एवं प्रताड़ित करने के लिए खनन माफियाओं को नदी का पूर्ण अधिकार सौंप दिया है जिसके विरोध में काग्रेस पार्टी आगमी 01 मार्च से 20 मार्च तक नदी अधिकार यात्रा निकाल रही है जो 01 मार्च से प्रयागराज से शुरू होकर 20 मार्च को बलिया में समाप्त होगी।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने घोषणा की थी कि कांग्रेस पार्टी पीड़ित निषाद परिवारों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी एवं नदी के संसाधनों पर निषादों को हक दिलाने के लिए नदी अधिकार यात्रा के जरिए उनके हक की आवाज बुलंद करेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी द्वारा पीड़ित निषाद समुदाय को दिये गये आर्थिक मदद की घोषणा के तहत वह आज बसवार पहुंचे और पीड़ित परिवारों से मिलकर उन्हें प्रियंका जी द्वारा दी गयी आर्थिक मदद सौंपी।

उन्होंने कहा कि निषाद समुदाय के किये गये वादे को श्रीमती गांधी ने पूरा किया।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner