Home » समाचार » देश » Corona virus In India » ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 24 दिसंबर 2021
top 10 headlines this night

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 24 दिसंबर 2021

चुनाव आयोग ही चुनाव टालने को लेकर ले सकता है कोई फैसला – भाजपा

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के मद्देनजर विधानसभा चुनाव टालने की इलाहाबाद हाई कोर्ट की अपील पर प्रतिक्रिया (Reacting to Allahabad High Court’s appeal to postpone assembly elections) देते हुए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि किस जगह पर कौन सी राजनीतिक गतिविधि होनी चाहिए या नहीं होनी चाहिए, इस पर सरकार कोई निर्णय नहीं ले सकती है।

बढ़ते कोविड के चलते कैट ने देश भर के व्यापारी संगठनों से सावधानी बरतने की अपील की

देश भर में तेजी से कोविड-19 के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी हो रही है और ओमिक्रॉन का संभावित प्रकोप होने की आशंका के चलते कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (Confederation of All India Traders – कैट) ने दिल्ली सहित देश भर के व्यापारिक संगठनों को एक एडवाइजरी जारी की है।

उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान बढ़ रहा है : मौसम विभाग

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने कहा है कि अमृतसर, चुरू और सीकर जैसे कुछ स्टेशनों में पिछले चार दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान 4-6 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया है।

यूपी में 25 दिसम्बर से लागू होगा नाईट कर्फ्यू, शादियों में मेहमानों की संख्या सीमित

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रान (new variant of corona virus omicron) के बढ़ते संक्रमण के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने भी सतर्कता शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश में 25 दिसंबर से कोरोना रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का निर्णय किया गया है। मध्य प्रदेश के बाद उत्तर प्रदेश में भी रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया गया है।

हरिद्वार में हेट स्पीच पर प्रियंका गांधी ने कहा, ‘नफरत, हिंसा भड़काने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने एक कार्यक्रम में हेट स्पीच दिया और ‘एक विशेष धर्म को मानने वालों के खिलाफ हिंसा फैलाने’ का आह्वान किया।

ओवैसी का आरोप, उनके भाषण के कुछ हिस्से को गलत तरीके से किया जा रहा है प्रसारित

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen- एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि विवाद पैदा करने के लिए उनके भाषण का एक क्लिप्ड वीडियो के हिस्से को सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है।

आईआईटी शोधकर्ता का अनुमान : कोरोनावायरस की तीसरी लहर फरवरी में चरम पर होगी

आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur – आईआईटी-के) के शोधकर्ताओं ने अनुमान लगाया है कि कोरोना की तीसरी लहर (third wave of corona) 3 फरवरी, 2022 तक भारत में चरम पर होगी, क्योंकि नए कोरोना ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं।

चीन में कड़ाके की ठंड के लिए येलो अलर्ट जारी

चीन के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को देश के बड़े क्षेत्रों में कम तापमान और आंधी का अनुमान लगाते हुए शीत लहरों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मलेशिया में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 37

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक मलेशिया में बाढ़ से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है।

हरभजन सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

 भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

कोविड लॉकडाउन के कारण आपातकालीन मोड में गया सैमसंग का चीनी चिप प्लांट

सैमसंग ने कहा है कि चीनी शहर शीआन में उसका मेमोरी चिप कॉम्प्लेक्स एक आपातकालीन मोड में चला गया क्योंकि चीनी अधिकारियों ने कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन लागू किया है।

बाजार खुलते ही इक्विटी बाजारों में हुई वृद्धि, पावर शेयरों में दर्ज की गई गिरावट

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने कारोबार सत्र के बाद भारत के प्रमुख इक्विटी सूचकांकों, एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 को कमजोर कर दिया। शुरुआत में दोनों सूचकांक तेजी के साथ खुले थे लेकिन बाद में बाजार में गिरावट दर्ज की गई।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

#Breaking: Top headlines of India today. The latest breaking news in India | 24 December 2021

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

top 10 headlines

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 06 जुलाई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस Top headlines of India today. Today’s big news …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.