ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 26 दिसंबर 2021

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 26 दिसंबर 2021

न्यायिक अधिकारियों पर हमले और मीडिया ट्रायल न्यायपालिका के समक्ष नए खतरों में शुमार : एन वी रमना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice of Supreme Court) न्यायमूर्ति एन वी रमना ने न्यायपालिका पर हमलों की बढ़ती घटनाओं की तरफ ध्यान आकर्षित करते हुए कानूनी प्रवर्तन एजेंसियों से इनसे प्रभावी तरीके से निपटने की आवश्कता पर बल दिया है।

15 से 18 वर्ष के बच्चों को 3 जनवरी से लगेगी कोविड वैक्सीन : प्रधानमंत्री

केंद्र सरकार ने 15 से 18 वर्ष की उम्र के बच्चों के लिए कोविड वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। अब देश में बच्चों को भी 3 जनवरी, 2022 से कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार रात को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में यह घोषणा की।

कृषि सुधार कानून पुन: लाने का कोई प्रस्ताव नहीं, कांग्रेस भ्रम फैलाने की राजनीति से बाज आए : तोमर

 केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Union Agriculture Minister Narendra Singh) ने स्पष्ट किया है कि कृषि सुधार कानून पुन: लाने का सरकार का कोई प्रस्ताव या विचार नहीं है। केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों का मान रखने के लिए कृषि सुधार कानून वापस लेने का निर्णय लिया है।

मन की बात‘: मोदी ने वरुण सिंह को किया याद , ओमिक्रॉन पर लोगों को आगाह किया

अपने मासिक ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को याद किया, जो 8 दिसंबर को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और एक हफ्ते बाद जिंदगी से जंग हार गए थे। इस दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और 12 अन्य भी शहीद हो गए थे।

राष्ट्रपति ने सरोगेसी (विनियमन) अधिनियम,2021 को मंजूरी दी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सरोगेसी (विनियमन)अधिनियम, 2021 को मंजूरी दे दी है।

राष्ट्रपति ने इसे शनिवार को मंजूरी दी और इसके तत्काल बाद इसे सरकारी गजट में प्रकाशित कर दिया गया। इस विधेयक को राज्य सभा ने आठ दिसंबर को पारित किया था और इसके बाद लोकसभा में इसे 17 दिसंबर को पारित किया गया था।

कर्नाटक में मंगलवार से 10 दिनों का नाइट कर्फ्यू

कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन धीरे-धीरे पैर पसारता जा रहा है। ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसले का किया गया है, जो मंगलवार से लागू होगा।

भारतीय भूविज्ञान सर्वेक्षण के अधिकारी तमिलनाडु में भूकंप के झटकों की वजह जानने के लिए जांच करेंगे

भारतीय भूविज्ञान सर्वेक्षण (जीएसआई) के अधिकारी तमिलनाडु के वेल्लोर जिले के पेरमपेट गांव में विस्तृत जांच करेंगे, जहां 21 दिसंबर से हल्के झटके आ रहे हैं।

यूपी में कांग्रेस को महिला मैराथनकी अनुमति देने से योगी सरकार ने किया इनकार

झांसी और लखनऊ जिला प्रशासन ने रविवार को कांग्रेस द्वारा आयोजित महिला मैराथन को अनुमति देने से इनकार कर दिया। इसके बावजूद हजारों की संख्या में लड़कियों ने इकट्ठे होकर नारेबाजी की।

चीन की पहली मिलियन किलोवाट की अपतटीय पवन ऊर्जा परियोजना पूरी

त्रिघाटी बांध समूह के मुताबिक, चीन की पहली मिलियन-किलोवाट ऑफशोर विंड फार्म यानी त्रिघाटी यांगच्यांग शापा अपतटीय पवन ऊर्जा परियोजना ने 25 दिसंबर को पूरी क्षमता के साथ बिजली का उत्पादन शुरू कर दिया है। यह कामयाबी चीन में एक और मील का पत्थर हासिल कर लिया है। इस परियोजना ने अपतटीय पवन ऊर्जा सर्वेक्षण और डिजाइन, प्रमुख उपकरण निर्माण और निर्माण के तकनीकी नवाचार को प्रभावी ढंग से बढ़ावा दिया है और चीन की अपतटीय पवन ऊर्जा उद्योगों के समन्वित विकास को मजबूती दी है।

दक्षिण अफ्रीका के आर्कबिशप नोबेल शांति पुरस्कार विजेता डेसमंड टूटू का निधन

 विश्व प्रसिद्ध दक्षिण अफ्रीकी आर्कबिशप और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता डेसमंड टूटू का 90 वर्ष की आयु में निधन हो गया है।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

#Breaking: Top headlines of India today. The latest breaking news in India | 26 December 2021

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.