Advertisment

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । आज की ताजा खबर (Latest News in Hindi) | 20 फरवरी 2023 ब्रेकिंग न्यूज़

author-image
hastakshep
20 Feb 2023
एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें | 08 मई 2022 की खास खबर

Advertisment

20 फरवरी 2023 आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Advertisment

मेघालय में राहुल गांधी और नागालैंड में प्रचार करेंगे खड़गे

Advertisment

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे नागालैंड और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मेघालय में चुनाव प्रचार करेंगे, दोनों की राज्यों में 27 फरवरी को चुनाव होने हैं।

Advertisment

बोकारो में एक हजार से ज्यादा मुर्गों की मौत के बाद झारखंड में बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर जारी हुआ अलर्ट,

Advertisment

प्राप्त जानकारी के अनुसार होली से ठीक पहले झारखंड में बर्ड फ्लू की आहट को लेकर राज्य के स्वास्थ्य महकमे ने अलर्ट जारी किया है। बोकारो जिले में एक हफ्ते के अंदर एक हजार से अधिक मुर्गियों की मौत हो गई है।

Advertisment

मेघालय : तृणमूल समर्थकों को ले जा रहा वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 5 की मौत

Advertisment

शिलांग,  मेघालय में चुनावी रैली के लिए तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों को ले जा रहे एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से पांच लोगों की मौत हो गई, अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

हेट स्पीच केस में सुप्रीम कोर्ट ने चार्जशीट दाखिल करने का दिया आदेश

दिसंबर 2021 में गोविंदपुरी की धर्म संसद में दिए गए नफरत फैलाने वाले भाषणों के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को चार्जशीट कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया है।

छत्तीसगढ़ में ईडी की छापेमारी पर कांग्रेस ने चेताया- 'शालीनता को कमजोरी न समझें'

सोमवार को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी के बाद पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया दी और ईडी को चेतावनी दी कि 'कांग्रेस की शालीनता को उसकी कमजोरी न समझा जाए।'

ईडी के 95 फीसदी छापे विपक्षी नेताओं के ठिकानों पर : खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि 95 फीसदी छापे विपक्षी नेताओं, खासकर उनकी पार्टी के नेताओं पर होते हैं।

कोहरे के कारण लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर 20 वाहन आपस में टकराए

घने कोहरे के कारण सोमवार को दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर करीब 20 वाहन आपस में टकरा गए।

संजय कुमार मिश्रा बने झारखंड हाईकोर्ट के 14वें चीफ जस्टिस

प्राप्त जानकारी के अनुसार झारखंड हाईकोर्ट के नवनियुक्त चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्रा ने आज पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। राजभवन में सोमवार को आयोजित समारोह में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन्हें शपथ दिलाई। इसके साथ ही वे झारखंड के 14वें चीफ जस्टिस बन गए।

प्रजनन के बाद गिद्धों को जंगल में छोड़ा जा सकता है - भूपेंद्र यादव

केन्‍द्रीय श्रम, रोजगार, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री भूपेंद्र यादव ने आज गिद्ध संरक्षण एवं प्रजनन केंद्र, पिंजौर का दौरा किया। उन्‍होंने कहा कि प्रजनन के बाद गिद्धों को जंगल में छोड़ा जा सकता है। उन्होंने ‘जटायु गिद्ध प्रजनन केंद्र’ के विकास के लिए तकनीकी और वित्तीय सहायता उपलब्‍ध कराने का भी आश्वासन दिया।

झारखंड में हाथी ने 12 घंटे के भीतर चार को कुचलकर मार डाला

 झारखंड के लोहरदगा जिले में झुंड से बिछडे एक जंगली हाथी ने 12 घंटे के भीतर चार लोगों को कुचल कर मार डाला।

चुनाव चिन्ह मामले में उद्धव ठाकरे गुट ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

उद्धव ठाकरे गुट ने भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के एकनाथ शिंदे गुट को आधिकारिक शिवसेना के रूप में मान्यता देने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

रूस-यूक्रेन युद्ध के एक साल पूरा होने से पहले अचानक कीव पहुंचे बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सोमवार को औचक दौरे पर कीव पहुंचे, जहां उन्होंने यूक्रेन के अपने समकक्ष वलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की।

न्यूजीलैंड में पिछले साल मौतों में 10 प्रतिशत की वृद्धि

न्यूजीलैंड में 2022 में मौतों की संख्या बढ़कर 38,574 हो गई, जो आंशिक रूप से कोविड-19 से प्रभावित है।

आईएसएसएफ विश्व कप के दूसरे दिन भारत ने दो स्वर्ण पदक जीते

काहिरा,  नर्मदा नितिन राजू और रुद्राक्ष बालासाहेब पाटिल की भारत की 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित जोड़ी और रिदम सांगवान और वरुण तोमर की 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम ने सोमवार को चल रहे आईएसएसएफ राइफल निशानेबाजी विश्व कप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

केंद्र सरकार ने चेताया, पासपोर्ट सेवाएं देने वाली फर्जी वेबसाइटों, ऐप के झांसे में न आएं

केंद्र सरकार ने सोमवार को चेतावनी दी कि पासपोर्ट संबंधी सेवाओं की तलाश कर रहे लोग फर्जी वेबसाइटों या मोबाइल एप्लिकेशन के झांसे में ना आएं।

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय की निरीक्षण समिति ने दूसरी रैंकिंग सीरीज में भाग लेने के लिए 27 पहलवानों के दल को मंजूरी दी

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) की निरीक्षण समिति ने आगामी दूसरी रैंकिंग सीरीज 'इब्राहिम-मुस्तफा' टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए 27 पहलवानों सहित 43 सदस्यों के एक दल को मंजूरी दी है। यह प्रतियोगिता 23 से 26 फरवरी तक मिस्र के अलेक्जेंड्रिया में आयोजित की जा रही है जो सीनियर एशियन चैंपियनशिप 2023 और सीनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप 2023 में बेहतर सीडिंग के लिए रैंकिंग अंक हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण होगी।

कांग्रेस अंग्रेजों से नहीं डरी, भाजपा से क्या डरेगी - भूपेश बघेल | hastakshep

Advertisment
सदस्यता लें