लोहिया ट्रस्ट की बैठक : शामिल हुए यादव, यादव और यादव जी, साथ में एक मिश्रा जी भी

लोहिया ट्रस्ट की बैठक : शामिल हुए यादव, यादव और यादव जी, साथ में एक मिश्रा जी भी

लखनऊ में बनेगा लोहिया भवन, लोहिया के विचारों से देश का भला होगा-मुलायम,

गैर भाजपावाद समय की मांग – शिवपाल

लखनऊ 22 फरवरी, 2021. प्रख्यात विचारक, बयालीस की क्रांति व गोआ मुक्ति संग्राम के नायक राममनोहर लोहिया के शिष्य मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में लोहिया ट्रस्ट की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें लोहिया जी के सैद्धांतिक व प्रासंगिक विचारों के प्रचार प्रसार पर चर्चा हुई।

दीपक मिश्र ने मुलायम सिंह यादव को लोहिया, आम्बेडकर व समाजवाद पुस्तक भेंट की। इस अवसर पर मुलायम सिंह ने कहा कि लोहिया के विचारों से ही देश का भला होगा। लोहिया के विचारों के प्रचार-प्रसार से लोक मन में राजनीतिक चेतना जगेगी। खेती-किसानी, बेरोजगारी व आर्थिक विषमता से जुड़ी समस्याओं का समाधान लोहिया की प्रस्थापनाओं से ही संभव होगा। शिवपाल ने बताया कि शीघ्र ही लखनऊ में लोहिया भवन का निर्माण होगा जहां से लोहिया के प्रगतिशील समाजवादी साहित्य व विचारों का प्रकाशन एवं प्रसारण होगा। सामाजिक न्याय और समरसता पर कार्य करने वाले मेधावियों को लोहिया एवार्ड दिया जाएगा। साठ के दशक में लोहिया के गैर-कांग्रेसवाद के नारे के तर्ज पर गैर भाजपावाद का नारा बुलंद करने की आवश्यकता है। भाजपा गणतांत्रिक मूल्यों का हनन कर रही है।

बैठक का संचालन ट्रस्ट के सचिव शिवपाल सिंह यादव ने किया। बैठक में वीरपाल यादव, सुखराम सिंह यादव, रामसेवक यादव, दीपक मिश्र, रामनरेश यादव, आदित्य यादव व राजेश यादव सम्मिलित हुए।

यह जानकारी एक विज्ञप्ति में दी गई।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.