Home » Latest » लखनऊ केजीएमयू के डॉक्टर में पाया गया कोरोना, यूपी में कुल मामले हुए 16
corona virus live update

लखनऊ केजीएमयू के डॉक्टर में पाया गया कोरोना, यूपी में कुल मामले हुए 16

Lucknow KGMU doctor tested positive, 16 cases of corona in U.P.

लखनऊ, 18 मार्च 2020. किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी King George Medical University Lucknow (KGMU) के एक जूनियर डॉक्टर में कोरोना वायरस परीक्षण (Corona virus test) पॉजिटिव आया है। यह उत्तर प्रदेश की राजधानी में कोविड-19 का तीसरा पॉजिटिव मामला है, इसके साथ ही अब राज्य में कुल मामलों की संख्या 16 पर पहुंच गई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जूनियर डॉक्टर को केजीएमयू में ही क्वारंटाइन (Quarantine) में रखा गया है। यह उस मेडिकल टीम का हिस्सा था, जो कि कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रही है।

इससे पहले, एक महिला डॉक्टर और उसके रिश्तेदार में इस घातक वायरस का परीक्षण पॉजिटिव आया था। उनका केजीएमयू में इलाज चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक राज्य में 16 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है, जो कि आगरा (8), लखनऊ (3), नोएडा (3) और गाजियाबाद (2) से हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि 3 कोरोना मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है। बाकी मरीजों का इलाज चल रहा है।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

covid 19

दक्षिण अफ़्रीका से रिपोर्ट हुए ‘ओमिक्रोन’ कोरोना वायरस के ज़िम्मेदार हैं अमीर देश

Rich countries are responsible for ‘Omicron’ corona virus reported from South Africa जब तक दुनिया …