माइक्रोसॉफ्ट सरफेस 2022 लॉन्च इवेंट 12 को : आप भी जानें क्या खबर आ रही है

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस 2022 लॉन्च इवेंट 12 को : आप भी जानें क्या खबर आ रही है

Microsoft Surface 2022 launch event on 12th October

मुंबई, 10 अक्टूबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   माइक्रोसॉफ्ट का हार्डवेयर-केंद्रित सरफेस इवेंट (Microsoft’s hardware-focused Surface event) आधिकारिक तौर पर 12 अक्टूबर को होगा। हालाँकि कंपनी ने अभी तक आने वाले उपकरणों के बारे में आधिकारिक विवरण नहीं दिया है, परन्तु हम आशा कर सकते हैं कि कंपनी एक नया फोल्डिंग डिवाइस और सरफेस लैपटॉप लॉन्च करेगी।

कुछ अफवाहों पर भरोसा करें तो एक नए माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 9 नोटबुक (Microsoft Surface Pro 9 Notebook) और एक प्लास्टिक बॉडी के साथ माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस डुओ 2 के लाइट संस्करण (Microsoft Surface Duo 2 Lite Edition) के आगमन का सुझाव देती हैं। यह प्रीमियम माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस लैपटॉप स्टूडियो और एक किफायती गो लैपटॉप को भी अपग्रेड कर सकता है।

जानिए माइक्रोसॉफ्ट सरफेस 2022 लॉन्च इवेंट किस तरह देखें

माइक्रोसॉफ्ट ने एक वेबसाइट स्थापित की है जो समय को 10 AM ET (7:30 PM IST) के रूप में नोट करती है। प्रशंसक इस कार्यक्रम को इसकी न्यूजरूम साइट और आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं।

लॉन्च के दिन प्रशंसक इसके सोशल मीडिया चैनलों पर अपडेट भी देख सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस 2022 लॉन्च इवेंट से क्या उम्मीदें हैं?

जैसा कि उल्लेख किया गया है, हम नए सरफेस नोटबुक के लॉन्च की उम्मीद कर सकते हैं। सितंबर में विनफ्यूचर की एक रिपोर्ट ने माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 9 के डेवलपमेंट को नोट किया। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह पिछले साल के लैपटॉप-कम-टैबलेट सर्फेस प्रो 8 को सफल करेगा, जिसमें 11 वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर शामिल हैं।

Microsoft Surface Pro 9: Release date, price, specs and design

लीक में बताया गया है कि माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 9 में 2,880×1,920 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली 13.5 इंच की पिक्सलसेंस स्क्रीन होगी और इसमें 12वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर शामिल होंगे। हालाँकि, स्नैपड्रैगन 8cx Gen3 चिपसेट के साथ माइक्रोसॉफ्ट की कस्टम चिप वाला एक संस्करण भी हो सकता है। यह वेरिएंट 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट कर सकता है, जो हाई-एंड टैबलेट्स में आम होता जा रहा है। माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 9 की कीमत EUR 1,300 हो सकती है, जो कि 1,03,000 रुपये है।

इसी तरह, एक और लीक सर्फेस डुओ 2 लाइट के विकास की ओर इशारा करता है – सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड श्रृंखला के लिए माइक्रोसॉफ्ट का जवाब। हालाँकि, इसके फोल्डिंग डिवाइस में Google द्वारा Android OS द्वारा संचालित स्क्वैरिश डिस्प्ले है। लाइट वेरिएंट का कथित डिज़ाइन हाल ही में लीक हुआ था, और इसमें एक प्रोट्रूइंग कैमरा मॉड्यूल मिल सकता है। माइक्रोसॉफ्ट Android 12L समर्थन जोड़ सकता है – टैबलेट और फोल्डेबल के लिए Google का कस्टम सॉफ़्टवेयर। इसकी कीमत अस्पष्ट बनी हुई है।

इसके अलावा, माइक्रोसॉफ्ट अपने अल्ट्रा-प्रीमियम माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस लैपटॉप स्टूडियो को 12वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर के साथ अपग्रेड कर सकता है।

नोटबुक को मुख्य रूप से मीडिया क्रिएटर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए इसे नए-जेनरेशन एनवीडिया जीफोर्स आरटीएक्स जीपीयू भी मिल सकते हैं।

यदि हम पिछले लॉन्च के अनुसार जाते हैं तो भारत-विशिष्ट उपलब्धता के संदर्भ में, यह संभव है कि सभी नए माइक्रोसॉफ्ट सरफेस डिवाइस देश में हफ्तों बाद आएंगे।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner