Home » Latest » अडानी, अंबानी की नौकर है मोदी सरकार, किसान और मजूदर इसको उखाड़ फेंकेगा – रणधीर सिंह सुमन
Modi government is Adani, Ambani's servant. Farmers and workers will uproot it - Randhir Singh Suman

अडानी, अंबानी की नौकर है मोदी सरकार, किसान और मजूदर इसको उखाड़ फेंकेगा – रणधीर सिंह सुमन

Modi government is Adani, Ambani’s servant. Farmers and workers will uproot it – Randhir Singh Suman

बाराबंकी, 09 दिसंबर 2020. आल इण्डिया किसान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष रणधीर सिंह सुमन ने कहा है कि मोदी सरकार अडानी, अंबानी की नौकर है, किसान और मजूदर इसको उखाड़ फेंकेगा।

श्री सुमन किसान सभा द्वारा दिल्ली किसान आन्दोलनकारियों के समर्थन में निकाले गए जलूस को कल 8 दिसंबर 2020 को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अडानी, अंबानी की नौकर सरकार है और उन्हीं के इशारे पर कृषि क्षेत्र के काले कानून बनाये गए हैं और किसान आन्दोलन की मांगे सरकार नहीं मान रही है। उन्होंने कहा कि ’’किसान और मजूदर मोदी सरकार को उखाड़ फेकेगा’’ क्योंकि अडानी और अंबानी को फायदा देने के लिए बनाये गए कानूनों को सरकार रद्द नहीं करने जा रही है।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव बृज मोहन वर्मा ने कहा कि किसानों के समर्थन में आज भारत बंद पूर्णतया सफल है। पार्टी के जिला सह सचिव शिवदर्शन वर्मा ने कहा कि किसान विरोधी तत्वों को जनपद में किसानों की धान खरीद का नाटक दिखाई नहीं देता है, जबकि शहर में हजारों ट्रॉलियों पर लदा धान खड़ा है।’

किसान सभा के जिलाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने कहा कि धान खरीद को लेकर आन्दोलन चलाया जायेगा और इस सरकार की जुमलेबाजी की पोल खोला जायेगा।

किसान सभा के जिला उपाध्यक्ष प्रवीन कुमार ने कहा कि सरकार किसानों के जल, जंगल, जमीन अंबानी और अडानी को बेच देना चाहते हैं।

छाया चौराहे से जलूस पुलिस लाइन चौराहा होते हुए सरकार  विरोधी गगन भेदी नारे लगाते हुए जिलाधिकारी कार्यालय तक गया।

जुलूस में गिरीश चन्द, पवन कुमार, रमेश कुमार, अमान गाजी, आशीष शुक्ला, मनोज कुमार, पवन वर्मा, संदीप तिवारी, महेन्द्र यादव, नैमिष सिंह, अंकित यादव, लव त्रिपाठी, आशीष वर्मा, भूपेन्द्र प्रताप सिंह, ज्ञानेश्वर वर्मा, अमर सिंह गुड्डू, राज कुमार, सहजराम वर्मा आदि प्रमुख किसान नेता थे। अंत में राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को दिया।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Dr. Ram Puniyani - राम पुनियानी

हंसी सबसे अच्छी दवा है : मुनव्वर फारूकी

स्टेंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Standup Comedian Munawwar Farooqui) बेंगलुरू में एक परोपकारी संस्था के लिए …

Leave a Reply