Home » Latest » कोरोना वायरस से दुनिया में 30 हजार से ज्यादा मौतें, संक्रमित छह लाख के पार
Corona virus

कोरोना वायरस से दुनिया में 30 हजार से ज्यादा मौतें, संक्रमित छह लाख के पार

More than 30 thousand deaths due to corona virus in the world, infected cross six lakh

नई दिल्ली, 29 मार्च 2020.  लगभग पूरी दुनिया (अब तक 185) देशों में फैल चुके कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोपOutbreak of Corona virus (Covid 19) थमने का नाम नहीं ले रहा है और इस खतरनाक वायरस से अब तक पूरी दुनिया में 30,690 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि लगभग 6,52,721 लोग इससे संक्रमित हैं।

24 घंटों में कोरोना वायरस के नये मामले | New corona virus cases in 24 hours

भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण (Corona virus infection in India too) फैलता जा रहा है और देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 149 नये मामले सामने आने के बाद अब तक कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 917 हो गयी है जबकि दो और मरीजों की मौत होने की बाद मृतकों का आंकड़ा 19 हो गया है।

शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था कि देश में कोरोना के 917 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

Improvement in the situation in China | Corona virus infection cases during last 24 hours in China

हालांकि इस वैश्विक महामारी के केंद्र चीन में स्थिति में सुधार देखने को मिल रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान 45 नये मामले सामने आए हैं जबकि पांच लोगों की मौत हुई है।

चीन में अब तक 81,439 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और 3300 लोगों की इस वायरस के चपेट में आने के बाद मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस को लेकर तैयार की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन में हुई मौत के 80 प्रतिशत मामले 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के थे।

चीन में 81,285 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और करीब 3,287 लोगों की इस वायरस के चपेट में आने के बाद मौत हो चुकी है।

Italy and Spain most serious situation of Corona virus during last 24 hours

पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस को लेकर सबसे गंभीर स्थिति (most serious situation of Corona virus) इटली और स्पेन से सामने आयी है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से बुरी तरह प्रभावित इटली में इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या 10 हजार का आंकड़ा पार कर गयी है और मृतकों का आंकड़ा 10,023 पहुंच गया है।

इटली के नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेली ने शनिवार को टेलीविजन पर एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस से 889 लोगों की मौत हुई है। इटली में कोरोना संक्रमण के 3651 नये मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 92472 हो गयी है।

स्पेन में इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 5982 हो गयी है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक स्पेन में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 72,248 हो गयी है।

Iran : Corona virus continues to wreak havoc in Gulf country

ईरान : खाड़ी देश में भी कोरोना वायरस का कहर जारी है।

कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या ईरान में बढ़कर 2517 हो चुकी है जबकि 35408 लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की एक रिपोर्ट के अनुसार चीन के बाद इटली में इस जानलेवा वायरस ने व्यापक स्तर पर अपने पैर पसार लिये हैं और यहां कोरोना से मरने वाली की संख्या चीन से करीब दोगुना हो चुकी है। विश्व के कुछ अन्य देशों में भी स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.  

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

National News

वायरस की आड़ में ओर बढ़ा भ्रष्टाचार और दमन

Corruption and suppression increased under the guise of virus |राजनीतिक दलों का शासन-प्रशासन पर आरोप …