Home » Latest » मुख्तार अंसारी को जेल में अपनी जान का खतरा

मुख्तार अंसारी को जेल में अपनी जान का खतरा

Mukhtar Ansari claims threat to his life in jail

लखनऊ, 17 अगस्त 2021.  जेल में बंद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक मुख्तार अंसारी ने एक अदालत को बताया है कि जेल के अंदर उनकी हत्या के लिए 5 करोड़ रुपये का ठेका दिया गया है।

मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन के अनुसार, अंसारी ने दावा किया कि अनधिकृत लोग बिना रजिस्टर में इंट्री किए ही जेल में दाखिल हुए।

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद अंसारी को जालसाजी और धोखाधड़ी के एक मामले में उत्तर प्रदेश में सांसदों और विधायकों से जुड़े मामलों की विशेष अदालत की न्यायाधीश मौसमी मधेसी के समक्ष सोमवार को वर्चुअल रूप से पेश किया गया।

मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन (Mukhtar Ansari’s lawyer Randhir Singh Suman) ने कहा कि अंसारी ने जज को बताया कि जेल के अंदर उनकी हत्या के लिए 5 करोड़ रुपये का ठेका दिया गया है।

अंसारी ने यह भी आरोप लगाया है कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति बिना रजिस्टर में इंट्री किए ही जेल में घुस गए और सीसीटीवी कैमरों का डायरेक्शन बदल दिया गया है।

विधायक ने कोर्ट से मामले की जांच कराने की मांग की है।

कोर्ट ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 27 अगस्त तय की है।

अप्रैल में पंजाब के रोपड़ जेल से लाए जाने के बाद अंसारी को कई आपराधिक मामलों में बंदा जेल में विचाराधीन कैदी के तौर पर रखा गया है।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

news

एमएसपी कानून बनवाकर ही स्थगित हो आंदोलन

Movement should be postponed only after making MSP law मजदूर किसान मंच ने संयुक्त किसान …

Leave a Reply