Home » Latest » यूपी चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा की यूपी कांग्रेस नेताओं के साथ मैराथन बैठक

यूपी चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा की यूपी कांग्रेस नेताओं के साथ मैराथन बैठक

रायबरेली पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी. कार्यकर्ताओं ने किया ज़ोरदार स्वागत

रायबरेली की बैठक के बाद अमेठी रवाना होंगी प्रियंका

भुएमऊ गेस्ट हाउस से कुछ देर में अमेठी जाएंगी प्रियंका

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को लखनऊ में पार्टी पदाधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की और कहा कि अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए टिकटों के वितरण में उनके विचार महत्वपूर्ण होंगे।

पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए चौबीसों घंटे काम करने का आह्वान करते हुए, सुश्री गांधी ने कहा कि एक मजबूत कांग्रेस संगठन राष्ट्र निर्माण के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण है।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि पार्टी ने संभावित उम्मीदवारों से 26 सितंबर तक आवेदन जमा करने को भी कहा है।

पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के दौरे पर चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए प्रियंका ने कांग्रेस नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक की और जिलों और नगर अध्यक्षों, राज्य सचिवों, महासचिवों और राज्य उपाध्यक्षों से रिपोर्ट ली.

प्रवक्ता ने कहा कि सुश्री गांधी ने पदाधिकारियों के साथ क्षेत्रवार बैठकें भी कीं, उन्होंने कहा कि चुनाव रणनीति तैयार करने के लिए ब्लॉक, वार्ड और पंचायत स्तर तक विचार-मंथन सत्र आयोजित किए गए थे।

श्रीमती गांधी ने कहा कि एक मजबूत संगठन राष्ट्र निर्माण के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण है, प्रवक्ता ने कहा, उन्होंने आगामी चुनावों से पहले सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर पदाधिकारियों से प्रतिक्रिया भी ली।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव के लिए तैयार करने के लिए पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही सुश्री गांधी ने एक मजबूत संगठन के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि चूंकि उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव बहुत नजदीक हैं, इसलिए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिन-रात काम करने की जरूरत है।

प्रवक्ता के अनुसार टिकट वितरण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि संगठन के पदाधिकारी अगले साल होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने में अहम भूमिका निभाएंगे.

कांग्रेस नेता ने कहा कि संगठनात्मक कार्य अंतिम चरण में है।

सुश्री गांधी गुरुवार शाम को लखनऊ पहुंची थीं और इस समय अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दौरे पर हैं, इस दौरान वह पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं और लोगों के साथ बैठकें करेंगी।

शनिवार को पहले पार्टी नेताओं के साथ क्षेत्रवार समीक्षा बैठक के दौरान, कांग्रेस नेता ने तीन कृषि कानूनों पर किसानों के विरोध सहित कई मुद्दों पर चर्चा की।

पार्टी ने एक बयान में कहा कि पश्चिमी यूपी के लिए चुनावी रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया और सुश्री गांधी ने हर गांव से रिपोर्ट मांगी।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

political prisoner

“जय भीम” : जनसंघर्षों से ध्यान भटकाने का एक प्रयास

“जय भीम” फ़िल्म देख कर कम्युनिस्ट लोट-पोट क्यों हो रहे हैं? “जय भीम” फ़िल्म आजकल …

Leave a Reply