Home » Latest » अस्पताल में दाखिले के लिए सीएमओ की अनुमति की आवश्यकता खत्म हो : प्रियंका गांधी
Congress General Secretary, Mrs. Priyanka Gandhi,कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी

अस्पताल में दाखिले के लिए सीएमओ की अनुमति की आवश्यकता खत्म हो : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

Need for CMO permission for hospital admission should end: Priyanka Gandhi

अस्पताल में कोविड मरीजों के दाखिले की व्यवस्था हो आसान, हर एक जान जरूरी

कांग्रेस पार्टी प्रदेश की जनता साथ एकजुट, सरकार को हर तरीके से मदद को तैयार

लखनऊ/दिल्ली, 20 अप्रैल 2021। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने पत्र में लिखा है कि उत्तरप्रदेश की कई जगहों से ये खबर आ रही है कि कोविड मरीजों को अस्पताल में दाखिले के लिए सीएमओ की अनुमति की आवश्यकता पड़ रही है। पहले से ही भयावह स्थिति का सामना कर रहे मरीजों के परिजनों के लिए, ये व्यवस्था भयंकर परेशानी का सबब बन गई है।

उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि इस प्रक्रिया के चलते मरीजों को अस्पताल में भर्ती के लिए लम्बा इंतज़ार करना पड़ रहा है और उनके परिजन एक जगह से दूसरी जगह भागदौड़ कर रहे हैं। इस व्यवस्था के चलते कई लोगों की जान भी चली गई है।

यूपी प्रभारी महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा है कि इसी तरह की परिस्थिति ऑक्सीजन सिलिंडर के मामले में भी सामने आ रही है। ऑक्सीजन प्लांट्स और ऑक्सीजन फिलिंग केंद्रों पर बिना डीएम की अनुमति के किसी को ऑक्सीजन नहीं मिल रही। आज इसको लेकर लखनऊ के तालकटोरा आद्योगिक इलाक़े में ऑक्सीजन फैक्ट्री के बाहर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना भी घट गई जब सिलिंडर के लिए लाइन में लगे लोग सरकारी अफसरों पर हमलावर हो गए।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि सरकार ने कहा है कि कोविड संक्रमित ‘सामान्य मरीज’ (नॉन-सिरियस मरीज) होम क्वॉरंटीन में रहें। यह आप द्वारा ही सुझाया गया कदम है। सरकार के पास आज यह क्षमता नहीं है कि सभी कोविड मरीजों को अस्पताल में रख सके। ऐसे में जो मरीज होम क्वॉरंटीन हैं, यदि उनकी तबियत खराब होती है और उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो उन्हें ऑक्सीजन कहाँ से मिलेगी? अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त बेड का पहले से ही भयानक संकट है। ऐसे में जो लोग घर पर रहकर कोविड का इलाज कर रहे हैं – उनके लिए आपके प्रशासन का यह कदम बहुत घातक है।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा है कि कोविड से पीड़ित मरीजों के परिजन बहुत परेशान हैं। इस तरह की लालफीताशाही उनके दुख को और बढ़ा रही है। अस्पताल में कोविड मरीजों के दाखिले की व्यवस्था हर एक जान जरूरी को मंत्र मानकर सरल बनाइये। साथ ही साथ अस्पतालों व उपलब्ध बेडों का केंद्रीकृत डाटाबेस जारी करिए, जिससे कि लोग सीधे जाकर कोविड मरीजों का अस्पताल में दाखिला करा सकें।

उन्होंने पत्र के अंत मे लिखा है कि यह समय मुश्किल में पड़ी जनता के लिए संवेदना के साथ मदद करने का है। इस महाविपत्ति में हम सबको राजनीति से ऊपर उठकर काम करने की जरूरत है। कांग्रेस पार्टी प्रदेश की जनता साथ एकजुट है और सरकार को हर तरीके से मदद करने के लिए तैयार है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Women's Health

गर्भावस्था में क्या खाएं, न्यूट्रिशनिस्ट से जानिए

Know from nutritionist what to eat during pregnancy गर्भवती महिलाओं को खानपान का विशेष ध्यान …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.