Home » Latest » किसान आंदोलन : राहुल गांधी समेत पूरा विपक्ष जाएगा जंतर-मंतर

किसान आंदोलन : राहुल गांधी समेत पूरा विपक्ष जाएगा जंतर-मंतर

विगत 22 जुलाई से दिल्ली के जंतर-मंतर पर जारी किसान आंदोलन को तेज देने के उद्देश्य से आज 6 अगस्त को देश के कई विपक्षी दलों के नेता किसानों के धरना स्थल जंतर-मंतर जाएंगे।

 Today the entire opposition including Rahul Gandhi will go to Jantar Mantar in support of the farmers’ movement

नई दिल्ली, 6 अगस्त, 2021. विगत 22 जुलाई से दिल्ली के जंतर-मंतर पर जारी किसान आंदोलन को तेज देने के उद्देश्य से आज 6 अगस्त को देश के कई विपक्षी दलों के नेता किसानों के धरना स्थल जंतर-मंतर जाएंगे। इसके अलावा किसान आंदोलन के बारे में आज संसद में विपक्षी दल बैठक भी करने वाले हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने दी जानकारी

इस बारे में बात करते हुए राज्यसभा के विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Leader of Opposition in Rajya Sabha Mallikarjun Kharge) ने कहा,

कृषि कानूनों को निरस्त करने की किसानों की मांग का समर्थन करने के लिए आज जंतर-मंतर पर सभी विपक्षी दल जाएंगे। इस अभियान में कॉंग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल होंगे। इस बारे में संसद में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक भी होगी।”

ज्ञात हो कि संसद के मॉनसून सत्र और कोविड महमारी को देखते हुए दिल्ली पुलिस और प्रशासन ने किसानों द्वारा विगत 22 जुलाई से कृषि कानूनों के विरोध में किसान नेताओं द्वारा प्रस्तावित विरोध-प्रदर्शन को सीमित रखने की अनुमति दी गई थी, जिसमें प्रतिदिन 200 से ज्यादा लोग प्रदर्शन स्थल पर उपस्थित नहीं हो सकते हैं।

इस किसान आंदोलन को धार देने के उद्देश्य से आज विपक्षी दल जंतर-मंतर पर एकत्रित होने जा रहा है।

किसानों को न्याय दिलाने के उद्देश्य से आज ही विपक्षी दल संसद में बैठक भी करेंगे और इस बारे में विचार करेंगे कि किसानों के आंदोलन को कैसे आगे बढ़ाया जाए और सरकार को तीन कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए विवश किया जाए।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

entertainment

कोरोना ने बड़े पर्दे को किया किक आउट, ओटीटी की बल्ले-बल्ले

Corona kicked out the big screen, OTT benefited सिनेमाघर बनाम ओटीटी प्लेटफॉर्म : क्या बड़े …

Leave a Reply