Home » Latest » 90 प्रतिशत मूर्खों में जज भी शामिल हैं, पूछे जाने पर क्या बोले जस्टिस काटजू

90 प्रतिशत मूर्खों में जज भी शामिल हैं, पूछे जाने पर क्या बोले जस्टिस काटजू

90 प्रतिशत मूर्खों में जज भी शामिल हैं

 Whether judges included in 90%, what did Justice Katju say when asked

नई दिल्ली, 11 जुलाई 2021. सर्वोच्च न्यायालय के अवकाश प्राप्त न्यायाधीश और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन जस्टिस मार्कंडेय काटजू 90 प्रतिशत भारतीयों को मूर्ख कह चुके हैं और उनकी यह उक्ति बहुत चर्चित है। लेकिन एक मजेदार वाकये में एक फेसबुक यूजर ने जस्टिस काटजू से पूछ लिया कि क्या 90 प्रतिशत में जज भी शामिल हैं, इस पर उन्होंने मजेदार उत्तर दिया।

दरअसर जस्टिस काटजू ने अपने सत्यापित फेसबुक पेज पर एक पोस्ट लिखकर कहा कि भारत एक अरब गधों और उल्लुओं का देश है। इस पोस्ट पर Raghavendran Thiyagarajan ने पूछा – Whether judges included in 90 %.

इस पर जस्टिस काटजू ने कहा – मैं अन्य जजों के बारे में नहीं जानता, लेकिन मैं हमेशा अपने लोगों के साथ हूं” (I don’t know about other judges, but I am always with my people).

90 प्रतिशत मूर्खों में जज भी शामिल हैं

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

covid 19

दक्षिण अफ़्रीका से रिपोर्ट हुए ‘ओमिक्रोन’ कोरोना वायरस के ज़िम्मेदार हैं अमीर देश

Rich countries are responsible for ‘Omicron’ corona virus reported from South Africa जब तक दुनिया …

Leave a Reply