Home » Latest » मीडिया पर हमला लोकतंत्र के लिए अशुभ – आइपीएफ

मीडिया पर हमला लोकतंत्र के लिए अशुभ – आइपीएफ

 Attack on media inauspicious for democracy – IPF

मीडिया को आतंकित करने की निंदा

लवखनऊ 23 जुलाई 2021, दैनिक भास्कर अखबार और भारत समाचार जैसे चैनल पर केन्द्र सरकार के इशारे पर इनकम टैक्स विभाग द्वारा की गई छापेमारी की कड़ी निंदा करते हुए आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट ने इसे लोकतंत्र के लिए अशुभ माना है।

आज प्रेस को जारी अपने बयान में आइपीएफ के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व आईजी एस. आर. दारापुरी ने कहा कि कोरोना महामारी में हुई सरकारी लापरवाही का सच दिखाने के लिए बदले की भावना से इन मीडिया संस्थानों की जांच केन्द्र सरकार करवा रही है। यह दमनात्मक कृत्य सच को दबाने का प्रयास है और प्रेस की स्वतंत्रता व अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है।

उन्होंने कहा कि अंदर से बेहद डरी हुई सरकार असहमति की हर आवाज को कुचल देने पर आमादा है। इसके लिए वह सरकारी मशीनरी का भारी दुरूपयोग कर रही है। कल भी जंतर मंतर पर ‘किसान संसद’ की मीडिया कवरेज करने से मुख्य धारा की मीडिया तक को रोका गया और भारी प्रतिवाद के बाद ही कवरेज की अनुमति दी गई।

दारापुरी ने हर नागरिक से केन्द्र सरकार की इस तानाशाही का प्रतिवाद करने की अपील की।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

entertainment

कोरोना ने बड़े पर्दे को किया किक आउट, ओटीटी की बल्ले-बल्ले

Corona kicked out the big screen, OTT benefited सिनेमाघर बनाम ओटीटी प्लेटफॉर्म : क्या बड़े …

Leave a Reply