Home » Latest » रसोई गैस की बढ़ी कीमतों पर चिदंबरम बोले, ‘मोदी है, मुमकिन है’

रसोई गैस की बढ़ी कीमतों पर चिदंबरम बोले, ‘मोदी है, मुमकिन है’

रसोई गैस की बढ़ी कीमतों पर चिदंबरम,पेट्रोल,मोदी है तो मुमकिन है

 On the hike in LPG prices, Chidambaram said, ‘Modi hai, mumkin hai’

नई दिल्ली, 01 जुलाई 2021. देश के विभिन्न हिस्सों में पेट्रोल की कीमतों में सौ का आंकड़ा पार करने के बाद, पिछले कुछ महीनों में रसोई गैस की कीमतों में भी तेजी आई है। इस पर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, “मोदी है तो मुमकिन है।”

चिदंबरम ने कहा कि देखिए कीमतें कैसे बढ़ी हैं। मोदी की सरकार और एलपीजी की कीमतें 2020 से 2021 तक, नवंबर 2020 में 594 रुपये से 1 जुलाई, 2021 तक 834 रुपये हो गई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की बढ़ोतरी की है। दिल्ली में अब घरेलू सिलेंडर की कीमत 834.50 रुपये होगी। संशोधित दर 1 जुलाई से लागू है।

दूसरी ओर, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को पेट्रोल की कीमत 98.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.18 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

1 मई को 90.40 रुपये प्रति लीटर की कीमत से शुरू होकर अब राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 98.81 रुपये प्रति लीटर हो गई है, पिछले 60 दिनों में 8.41 रुपये प्रति लीटर की बढोत्ततरी हुई है। इसी तरह, दिल्ली में डीजल की कीमत भी पिछले दो महीनों में 8.45 रुपये प्रति लीटर की बढोत्तरी के साथ 89.18 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

entertainment

कोरोना ने बड़े पर्दे को किया किक आउट, ओटीटी की बल्ले-बल्ले

Corona kicked out the big screen, OTT benefited सिनेमाघर बनाम ओटीटी प्लेटफॉर्म : क्या बड़े …

Leave a Reply