Home » Latest » प्रियंका गांधी का सत्याग्रह किसानों को न्याय दिलाने के लिए -नसीमुद्दीन

प्रियंका गांधी का सत्याग्रह किसानों को न्याय दिलाने के लिए -नसीमुद्दीन

प्रियंका को शहीद किसानों के परिवार से क्यों नही मिलने दे रही योगी सरकार?-नसीमुद्दीन ने पूछा सवाल

शहीद किसानों को दी कांग्रेस ने भावभीनी श्रद्धांजलि

प्रियंका को शहीद किसानों के परिवार से क्यों नही मिलने दे रही योगी सरकार?-नसीमुद्दीन ने पूछा सवाल

लखनऊ 04 अक्टूबर 2021. उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के चेयरमैन व पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा है कि कांग्रेस की महासचिव व प्रदेश प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा को लखीमपुर जाते समय सीतापुर में पुलिस हिरासत में रखना भाजपा सरकार की निर्ममता व क्रूरता को प्रदर्शित करता है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में सच बोलना, सवाल पूछना और किसी के दुख में खड़े होना मना है। ऐसा लगता है योगी सरकार की आंखों में मोतियाबिंद हो गया है। भाजपा सरकार किसानों से नफरत करती है। श्रीमती प्रियंका गांधी न्याय व लोकतंत्र की रक्षा के लिये किसानों के साथ खड़ी होकर किसानों के लिये न्याय मांग रही है। कांग्रेस योगी सरकार की क्रूरता, निर्ममता से डरने वाली नहीं है।

श्री सिद्दीकी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हत्यारी सरकार का शासन है। इस सरकार में जुल्म चंपारण व जलियांवाला बाग की याद दिला रहा है। जिस तरह अंग्रेजां ने किसानों पर जुल्म किया था उसको यह सरकार दोहरा रही है, कांग्रेस अहिंसा के रास्ते पर चल रही है, श्रीमती प्रियंका गांधी ने सीतापुर पीएसी लाइन में जिस तरह सफाई कर सत्याग्रह किया है वह गांधी के देश की ताकत को प्रदर्शित करता है।

श्री सिद्दीकी ने आगे कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी ने इस सरकार के जुल्म के खिलाफ आवाज उठाई, चाहे वह सोनभद्र का उम्भा नरसंहार हो, हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने के साथ वह आज किसानों के साथ हुए जुल्म ज्यादती और नरसंहार के विरूद्व पूरी तरीके से न्याय के लिए कटिबद्ध है।

श्री सिद्दीकी ने कहा कि यह सरकार के जुल्म की इंतहा है, जिस तरह से उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं के घरों में नजरबंद किया गया।

पूर्व मंत्री सिद्दीकी ने भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमला करते हुए कहा हमारी नेता के साथ जिस तरह पुलिस ने दुर्व्यवहार किया उसका जवाब कांग्रेस अहिंसक तरीके से देगी।

उन्होंने कहा कि किसानों पर गाड़ी चढ़ाने वाले नामजद दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी के साथ श्रीमती प्रियंका गांधी को शहीद किसान परिवारों के दुख में शामिल होने व घायलों से मिलने की योगी सरकार तत्काल अनुमति दे, अन्यथा असत्य के आग्रहियां के विरुद्ध प्रियंका जी के नेतृत्व में सत्याग्रह चलता रहेगा।

पूर्व मंत्री व काँग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि जिस तरह भाजपा की  योगी सरकार ने घटना के तथ्यों को छिपाने व दबाने का प्रयास किया वह किसानों के प्रति भाजपा सरकार के घातक रवैये का उदाहरण है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सत्ताजनित अपराध से सब परेशान है। प्रियंका गांधी जी को हिरासत में लेने के विरुद्ध कांग्रेसजनों में बेहद आक्रोश है। किसानों की शहादत पर पूरे उत्तर प्रदेश में श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिये जगह-जगह कैंडल मार्च निकाले गए।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

entertainment

कोरोना ने बड़े पर्दे को किया किक आउट, ओटीटी की बल्ले-बल्ले

Corona kicked out the big screen, OTT benefited सिनेमाघर बनाम ओटीटी प्लेटफॉर्म : क्या बड़े …

Leave a Reply