Home » Latest » अगस्त क्रांति : कांग्रेस का भाजपा गद्दी छोड़ो मार्च, हर विधानसभा सीट पर कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन

अगस्त क्रांति : कांग्रेस का भाजपा गद्दी छोड़ो मार्च, हर विधानसभा सीट पर कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन

अगस्त क्रांति,कांग्रेस,भाजपा गद्दी छोड़ो मार्च,कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन,August Kranti

August Kranti: Congress’s BJP Quit Gaddi March,

Congress’s show of strength in every assembly seat

लखनऊ, 08 अगस्त 2021. यूपी कांग्रेस ने विधानसभा स्तर पर बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार की है। अगस्त क्रांति के दिन हर विधानसभा में भाजपा गद्दी छोड़ोके नारे के साथ कांग्रेसी कार्यकर्ता बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी, किसानों की दुर्दशा और ध्वस्त कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरेंगे। 9-10 अगस्त को दो दिवसीय अभियान के लिए कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जी जान से जुटे हुए हैं।

भाजपा गद्दी छोड़ो के नारे के साथ प्रदेश की सभी 403 विधानसभाओं में कांग्रेस कार्यकर्ता मार्च करेंगे। इस आंदोलन में प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर न्याय पंचायत के पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है।

400 वरिष्ठ नेताओं को विधानसभा वार मार्च सफल करवाने की जिम्मेदारी दी गयी है। साथ ही साथ संभावित विधानसभा उम्मीदवारों को भी इस आंदोलन में पूरी ताकत लगाने का निर्देश दिया गया है। 

भाजपा गद्दी छोड़ोमार्च हर विधानसभा के मुख्य बाजार से होते हुए लगभग 5 किलोमीटर चलेगा। 

यूपी में कांग्रेस संगठन निर्माण के साथ ही साथ सड़कों पर संघर्ष को प्राथमिकता देती रही है ताकि कार्यकर्ताओं का वार्मअप होता रहे।

गौरतलब है कि यूपी कांग्रेस के संगठन निर्माण की प्रकिया अपने अंतिम पड़ाव पर है। प्रदेश के सभी 823 ब्लाकों में नवनियुक्त ब्लॉक अध्यक्षों ने अपनी 25 सदस्यीय कमेटी गठित कर ली है। इन ब्लॉक स्तरीय पदाधिकारियों की तादाद 20, 575 है। 

साथ ही साथ 8134 न्याय पंचायत अध्यक्ष की नियुक्ति का टारगेट यूपी कांग्रेस ने पूरा कर लिया है,  21 सदस्यों की न्याय पंचायत की कमेटियों का गठन लगभग खत्म होने को है। 

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

political prisoner

“जय भीम” : जनसंघर्षों से ध्यान भटकाने का एक प्रयास

“जय भीम” फ़िल्म देख कर कम्युनिस्ट लोट-पोट क्यों हो रहे हैं? “जय भीम” फ़िल्म आजकल …

Leave a Reply