Home » Latest » यूपी में कांग्रेस की तैयारी पूरी, ’किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेश?’ नारे के साथ घेरेगी सपा-बसपा-भाजपा को

यूपी में कांग्रेस की तैयारी पूरी, ’किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेश?’ नारे के साथ घेरेगी सपा-बसपा-भाजपा को

हाल ही में यूपी कांग्रेस ने अपने आठ ज़ोन में ब्लॉक अध्यक्षों की ट्रेंनिग पूरी की है। यह प्रशिक्षण शिविर गोरखपुर, इलाहाबाद, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर, बरेली, मथुरा और गाज़ियाबाद में आयोजित हुए थे। 

 यूपी में 70 हज़ार जमीनी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेगी कांग्रेस, 675 ट्रेनिंग कैम्पों की रूपरेखा तैयार

Congress to train 70 thousand grassroot workers in UP, 675 training camps prepared

लखनऊ, 05 अगस्त 2021: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव (Upcoming assembly elections in Uttar Pradesh) को लेकर अभी से सरगर्मियां तेज हो गईं हैं। राजनैतिक पार्टियां राजनीतिक समीकरणों को साधने के साथ ही साथ संगठन को मजबूत करने में जी जान से जुट गयीं हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी संगठन निर्माण के अंतिम पड़ाव पर है। उत्तर प्रदेश के सभी 823 ब्लाकों की कमेटियां गठित हो गईं हैं। 8134 न्याय पंचायत के अध्यक्ष मुश्तैदी के साथ अपनी कमेटियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। साथ ही साथ अब ग्राम सभा अध्यक्षों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार हाल ही में यूपी कांग्रेस ने अपने आठ ज़ोन में ब्लॉक अध्यक्षों की ट्रेंनिग पूरी की है। यह प्रशिक्षण शिविर गोरखपुर, इलाहाबाद, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर, बरेली, मथुरा और गाज़ियाबाद में आयोजित हुए थे। 

पार्टी सूत्रों की मानें तो ग्राउंड पर यह प्रशिक्षण शिविर संगठन में नई ऊर्जा का संचार कर रहा है, जिसके मद्देनजर यूपी के 100 नेताओं और कार्यकर्ताओं का एक समूह छत्तीसगढ़ में विभिन्न मुद्दों पर प्रशिक्षण ले रहा है। प्रशिक्षण के बाद ये मास्टर ट्रेनर ब्लॉक और विधानसभा वार प्रशिक्षण शिविर में 70 हज़ार कार्यकर्ताओं ट्रेनिंग देंगे। 

इन प्रशिक्षण शिविरों में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट का पाठ सिखाया जाएगा। सोशल मीडिया के बेहतर उपयोग की तकनीक भी कार्यकर्ताओं को सिखायी जाएगी। न्याय पंचायतवार व्हाट्सएप ग्रुप सक्रिय करने पर जोर दिया जाएगा। 

इसके अतिरिक्त आरएसएस और भाजपा की ऐतिहासिक करतूतों के संदर्भ में आगामी प्रशिक्षण शिविर में व्यापक प्रशिक्षण होगा। यूपी के पिछले 32 सालों की बदहाली पर भाजपा, सपा और बसपा को भी कांग्रेस कार्यकर्ता घेरेंगे, इसके लिए  किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेश?’ विशेष प्रशिक्षण शिविर रखा जाएगा।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

monkeypox symptoms in hindi

नई बीमारी मंकीपॉक्स ने बढ़ाई विशेषज्ञों की परेशानी, जानिए मंकीपॉक्स के लक्षण, निदान और उपचार

Monkeypox found in Europe, US: Know about transmission, symptoms; should you be worried? नई दिल्ली, …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.