युवा और किसान होंगे लोक संकल्प-2022 के केंद्र बिंदु : जयंत चौधरी

राष्ट्रीय लोकदल उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव हाईटेक स्ट्रेटेजी से लड़ेगा। लोक संकल्प समिति के प्रयासों से जनता के सुझाव ट्विटर,फेसबुक,व्हाट्सएप और ई-मेल के जरिए लिए जाएंगे। इन सुझावों से ही लोक संकल्प-2022 आकार लेगा, फिर चुनावी एजेंडा तैयार किया जाएगा।

 

नई दिल्ली, 5 अगस्त दिल्ली 2021. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की रणनीति (Uttar Pradesh Assembly Election Strategy) बनाने में जुटे राष्ट्रीय लोकदल ने अपनी मुहिम तेज कर दी है। नवगठित लोक संकल्प समिति-2022 की प्रथम बैठक का आयोजन आज नई दिल्ली स्थित कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में किया गया।

बैठक में राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी, लोक संकल्प समिति के अध्यक्ष डॉ. यशवीर सिंह, सह अध्यक्ष प्रो.अजय कुमार के साथ सभी सदस्य उपस्थित रहे।

बैठक की शुरुआत में मौन रखकर राष्ट्रीय लोकदल के संस्थापक चौधरी अजित सिंह जी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

लोक संकल्प समिति की प्रथम बैठक में समाज के विभिन्न वर्गों से जुड़े बुद्धिजीवियों के बीच रायशुमारी हुई। लोक संकल्प संवाद कार्यक्रम उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अगले एक माह में आयोजित किए जाएंगे।

राष्ट्रीय लोकदल उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव हाईटेक स्ट्रेटेजी से लड़ेगा।

लोक संकल्प समिति के प्रयासों से जनता के सुझाव ट्विटर,फेसबुक,व्हाट्सएप और ई-मेल के जरिए लिए जाएंगे। इन सुझावों से ही लोक संकल्प-2022 आकार लेगा, फिर चुनावी एजेंडा तैयार किया जाएगा।

लोक संकल्प समिति का उद्देश्य युवाओं को रोजगार, कृषि क्षेत्र में सुधार व किसान-मजदूर का कल्याण, सभी के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा की बेहतर व्यवस्था, सामाजिक न्याय, महिला सुरक्षा और धर्मनिरपेक्षता के मुद्दें को उठाकर सभी वर्गों की लड़ाई लड़ना है।

लोक संकल्प समिति में मंझे हुए राजनीतिज्ञ, पूर्व अधिकारी, शिक्षाविद्, अधिवक्ता, पत्रकारिता जगत के लोगों समेत बीस बुद्धिजीवियों को शामिल किया गया है।

पहली ही बैठक में समिति के सदस्यों ने लोक संकल्प को जनोपयोगी और पार्टी के लिए बेहद जरूरी बताया।

इस मौके पर राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि युवा और किसान लोक संकल्प 2022 के केंद्र बिंदु होंगे। लोक संकल्प समिति अपनी विकासवादी सोच को लेकर जनता के बीच जाकर रायशुमारी करेगी।

समिति के अध्यक्ष डॉ.यशवीर सिंह ने बताया कि 7 अगस्त को गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के बीच जाकर रायशुमारी करेगी लोक संकल्प समिति।

सह अध्यक्ष पूर्व विधायक प्रो.अजय कुमार ने कहा कि लोक संकल्प संवाद कार्यक्रम उत्तर प्रदेश के सभी ज़िलों में आयोजित होंगे।

बैठक में लोक संकल्प समिति के सदस्य विनम्र शास्त्री, एस. के. वर्मा, मेजर जेपी सिंह, पंकज चतुर्वेदी, रामाशीष राय, जी.एस. धामा, प्रो. दुष्यंत कुमार, डॉ. शहंशाह खान, चौ. निरपाल सिंह, पुष्पेंद्र शर्मा, रमा नागर, चमनलाल प्रेमी, संतोष यादव, प्रशांत कनौजिया, सुखबीर सिंह गठीना, अखिल बंसल, बदर महमूद और डॉ. सुशील गौतम मौजूद रहे।

यह जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner