Advertisment

आज की दस बड़ी खबरें | 23 May 2023 आज की अन्य बड़ी खबरें

23 May 2023 आज की अन्य बड़ी खबरें | breaking news Hindi. Today's top ten news. आज की ताजा खबर 23 May 2023, Latest News in Hindi 23 May 2023, Trending news in Hindi. 23 मई 2023 आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

author-image
hastakshep
23 May 2023
आज की दस बड़ी खबरें | 23 May 2023 आज की अन्य बड़ी खबरें

आज की दस बड़ी खबरें | 23 May 2023 आज की अन्य बड़ी खबरें

Aaj Ki Taza Khabar: आज की टॉप टेन न्यूज़ क्या है? | today's top 10 news 📰

Advertisment

आज सुबह की टॉप 10 खबरें | Top 10 news of this morning | आज की दस बड़ी खबरें | आज की अन्य बड़ी खबरें

Modi In Sydney 2023: Quad Summit 2023 | पीएम मोदी के सिडनी पहुंचने पर प्रवासी भारतीयों ने उनका स्वागत किया

Nation Wants To Know : पीएम मोदी करेंगे संसद का उद्घाटन, कांग्रेस का सवाल 'प्रधानमंत्री क्यों करेंगे उद्घाटन, राष्ट्रपति क्यों नहीं'?

Advertisment

चीन और सऊदी अरब ने कश्मीर में भारत द्वारा आयोजित जी-20 बैठक का बहिष्कार किया। चीन और सऊदी अरब द्वारा कश्मीर में आयोजित एक बैठक का बहिष्कार करने के बाद प्रमुख राष्ट्रों के G20 समूह की भारत की अध्यक्षता विवादों में घिर गई है, अगस्त 2019 में भारत द्वारा अनुच्छेद 370 हटाने के बाद इस तरह की यह पहली सभा थी। गार्जियन की रिपोर्ट

Hindustan Times की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत का जी20 शिखर सम्मेलन पाकिस्तान के मुंह पर तमाचा है। पाकिस्तान के बहिष्कार के आह्वान के बावजूद, इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के सदस्य राष्ट्रों ने भारत द्वारा आयोजित कश्मीर में G20 पर्यटन बैठक में भाग लिया।

Advertisment

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि नवंबर तक राज्य से सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (अफस्पा) हटाया जा सकता है। पहली बार कमांडेंट्स के सम्मेलन में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) को असम पुलिस बटालियन द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा। (India Today की रिपोर्ट)

मृत्यु और जन्म रजिस्टर को मतदाता सूची से जोड़ने वाला विधेयक संसद के अगले सत्र में : अमित शाह। केंद्रीय गृह मंत्री का कहना है कि पहले की जनगणना सटीक नहीं होती थी, पहले की कवायदों में डेटा की कमी से योजनाओं के कार्यान्वयन में देरी होती थी; सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए ब्लॉकों की जियोफेंसिंग शुरू करेगी कि प्रगणक डेटा में हेराफेरी न कर सकें।

कांग्रेस ने 22 मई को नरेंद्र मोदी सरकार पर पिछले तीन वर्षों में पूर्वी लद्दाख के देपसांग में यथास्थिति बहाल करने में विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि वहां स्थिति को बिगड़ने देना "अक्षम्य" होगा। पार्टी के मीडिया विभाग के इंचार्ज जयराम रमेश ने उन मीडिया रिपोर्टों का हवाला दिया जिनमें दावा किया गया था कि चीन ने डेपसांग मैदानों में भारत-दावा की गई लाइनों के अंदर बफर जोन बनाने की मांग की है।

Advertisment

द हिन्दू की एक रिपोर्ट के मुताबिक APSCPCR ने विजयवाड़ा में एक शिशु के अपहरण और बिक्री की जांच के आदेश दिए हैं। दो लोगों ने कथित तौर पर कृष्णा जिले के कोंडापल्ली से एक चार महीने के बच्चे का अपहरण कर लिया और कथित तौर पर उसे विशाखापत्तनम में एक जोड़े को बेच दिया। आंध्र प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एपीएससीपीसीआर) ने हाल ही में विजयवाड़ा में रिपोर्ट किए गए एक शिशु के अपहरण और बिक्री के मामले और एक बच्चे के खिलाफ अत्याचार के मामले पर नाराज़गी व्यक्त की।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने के साथ ही दिल्ली भीषण गर्मी की चपेट में हैं। हालाँकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक आज (23 मई) से हीटवेव कम हो सकती है, इसके अलावा, दिल्ली में बुधवार (24 मई) से हल्की बारिश हो सकती है।

Advertisment

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी के सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह की मुसीबत बढ़ सकती है क्योंकि पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में नार्को टेस्ट की बृजभूषण की मांग को मान लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहलवानों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में दोनों पहलवानों और बृजभूषण शरण सिंह का परीक्षण किया जाए और इसका सीधा प्रसारण किया जाए। 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी

Advertisment
Advertisment
Subscribe