Advertisment

आज की ताजा खबर (Latest News in Hindi) | 28 मार्च 2023 ब्रेकिंग न्यूज़

आज की ताजा खबर (Latest News in Hindi) | 28 मार्च 2023 ब्रेकिंग न्यूज़. अब तक की बड़ी ख़बरें. आज की वायरल न्यूज़, इंडिया न्यूज़, टॉप 10 न्यूज़ रात्रि.

author-image
hastakshep
28 Mar 2023
New Update
एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । आज की ताजा खबर (Latest News in Hindi) | 15 मार्च 2023 ब्रेकिंग न्यूज़

Latest News in Hindi 28 मार्च 2023 ब्रेकिंग न्यूज़

आज की ताजा खबर (Latest News in Hindi) | 28 मार्च 2023 ब्रेकिंग न्यूज़. अब तक की बड़ी ख़बरें. आज की वायरल न्यूज़, इंडिया न्यूज़, टॉप 10 न्यूज़ रात्रि.

Advertisment

19 पार्टियां हमारा समर्थन कर रही हैं, राहुल गांधी को बंगले की चिंता नहीं: कांग्रेस

कांग्रेस ने आज जय भारत सत्याग्रह के एक महीने के कार्यक्रम की घोषणा की, जो ब्लॉक, जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर होगा। महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि मुद्दा राहुल गांधी का नहीं, लोकतंत्र के खतरे का है.

नकली दवाओं को लेकर सरकार ने रद्द की 18 फार्मा कंपनियों के लाइसेंस: रिपोर्ट

Advertisment

सरकार ने नकली दवाओं के निर्माण के लिए 18 फार्मा कंपनियों के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं।

बड़ी टेक फर्मों द्वारा प्रतिस्पर्धा-रोधी प्रथाओं पर समिति का गठन: सरकार ने राज्यसभा को बताया

सरकार ने आज संसद को बताया कि बड़ी तकनीकी फर्मों द्वारा प्रतिस्पर्धा-रोधी प्रथाओं की जांच के लिए वित्त पर संसदीय स्थायी समिति की सिफारिश पर डिजिटल प्रतिस्पर्धा कानून (सीडीसीएल) पर एक समिति गठित की गई थी। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) के नेता अनिल प्रसाद हेगड़े को जवाब दे रही थीं

Advertisment

जीएसटी का समर्थन करना हमारी सबसे बड़ी गलती थी : ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसआर) लागू करने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन देना तृणमूल कांग्रेस की सबसे बड़ी गलती थी।

पीएमएलए की धारा 50 को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता की उस याचिका पर नोटिस जारी किया, जिसमें धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 की धारा 50 और धारा 63 को संविधान के दायरे से बाहर घोषित करने की मांग की गई है।

पांच साल में 1827 एनजीओ के एफसीआरए लाइसेंस रद्द किए गए: नित्यानंद राय

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में बताया कि केंद्र सरकार ने पिछले पांच साल में कानूनों का उल्लंघन करने वाले 1,827 गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) का विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) पंजीकरण रद्द कर दिया है।

Advertisment

सबरीमाला से 62 तीर्थयात्रियों को लेकर लौट रही बस पलटी

तमिलनाडु के तंजावुर से 62 तीर्थयात्रियों को लेकर प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर से लौट रही एक बस मंगलवार को अनियंत्रित होकर पलट गई। अधिकारियों ने बताया कि सभी यात्रियों को बचा लिया गया है।

उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक अहमद को मिली उम्र कैद की सजा

Advertisment

प्रयागराज की एक सांसद/विधायक अदालत ने गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और दो अन्य को 2006 में बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल के अपहरण का दोषी ठहराया है। कोर्ट ने तीनों को उम्र कैद की सजा दी है। 

बंगला खाली करने की नोटिस का करेंगे पालन : राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना तुगलक लेन बंगला खाली करने के लिए कहे जाने के एक दिन बाद आज कहा कि सांसद के तौर पर अयोग्य ठहराए जाने के बाद वह लोकसभा सचिवालय के निष्कासन नोटिस का पालन करेंगे।

Advertisment

संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी, कड़ी लड़ाई के लिए रहें तैयार

बताया जाता है कि संसद से लेकर सड़क तक कांग्रेस और अन्य तमाम विरोधी दलों की तरफ से राजनीतिक हमलों का सामना कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में सभी सांसदों और नेताओं से कड़ी लड़ाई के लिए तैयार रहने का आह्वाहन किया है।

तीन गुना बढ़े यूपी में कोविड-19 के मामले 

उत्तर प्रदेश में 10 दिनों में कोविड के सक्रिय मामले तीन गुना बढ़ गए हैं। हालांकि, लगभग सभी मरीज होम आइसोलेशन में बिना किसी बड़े लक्षण के स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

आईपीएल 2023 : टीवी ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने 'सबटाइटल फीड' लॉन्च की घोषणा की

आईपीएल 2023 के आधिकारिक टेलीविजन प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने ठीक से सुनाई नहीं देने वाले प्रशंसकों के लिए भारत में खेल प्रसारण में अपनी तरह की पहली पहल 'सबटाइटल फीड' के लॉन्च की घोषणा की है।

News headlines in Hindi for school assembly

media widget
Advertisment
सदस्यता लें