शेयर बाजार : अच्छी शुरुआत के बाद फिसला मार्केट, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में घाटा

सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन में आज भारतीय शेयर बाजार (Indian stock market) ने उम्मीदों वाली शुरुआत की, मगर दोपहर होते-होते उम्मीदों ने बिकवाली का दामन थाम लिए। जिसके परिणामस्वरूप शाम को जब कारोबारी दिन की समाप्ति हुई तो पूरा मार्केट धराशायी हो चुका था।
 | 
Stock market news in Hindi शेयर बाजार समाचार
 शेयर बाजार समाचार | Stock market news in Hindi

मुंबई, 27 जुलाई (न्यूज हेल्पलाइन): सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन में आज भारतीय शेयर बाजार (Indian stock market) ने उम्मीदों वाली शुरुआत की, मगर दोपहर होते-होते उम्मीदों ने बिकवाली का दामन थाम लिए। जिसके परिणामस्वरूप शाम को जब कारोबारी दिन की समाप्ति हुई तो पूरा मार्केट धराशायी हो चुका था।

ज्ञात हो कि आज रोलेक्स रिंग्स के आईपीओ (Rolex Rings IPO) के लिए सब्सक्रिप्शन प्रारंभ हो रहा है, तो उम्मीद की जा सकती है कि आईपीओ में मिल रहे बम्पर प्रॉफ़िट को देखते हुए बहुत से देशी निवेशकों ने आईपीओ की तरफ भी रुख किया हो।

आज मंगलवार 27 जुलाई को भारतीय शेयर बाजार के दोनों मुख्य सूचकांकों ने दिन का अंत भारी नुकसान के साथ किया। कारोबारी दिन की समाप्ति के समय बीएसई (बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज- Bombay Stock Exchange) के सेंसेक्स ने 0.52 प्रतिशत के नुकसान के साथ 273.51 अंकों का घाटा सहा और 52,578.76 के स्तर पर क्लोज़िंग की। दूसरी तरफ एनएसई (नेशनल स्टॉक एक्सचेंज) के निफ्टी ने कल के क्लोज़िंग के मुकाबले 0.49 प्रतिशत या 78.00 अंकों का घाटा सहा और 15,746.45 के स्तर पर दिन का अंत किया।

ज्ञात हो कि भारतीय शेयर मार्केट ने आज अच्छी ओपनिंग प्राप्त की थी। ओपनिंग के समय सेंसेक्स ने 133.45 की बढ़त बनाते हुए 52,995.72 के लेबल पर शुरुआत किया, वहीं निफ्टी ने भी सेंसेक्स के रुख का पालन करते हुए कल के मुकाबले आज अच्छी बढ़त के साथ ओपन किया। अपने ओपनिंग के समय निफ्टी 36.05 अंक के बढ़त के साथ 15,860.50 पर खुला था।

सुबह की अच्छी शुरुआत दिन आगे बढ़ने पर भी जारी रही मगर जैसे ही दिन ढलना प्रारंभ हुआ मार्केट में भी ढलान आना शुरू हो गया, जिससे अंत नुकसान वाला रहा।

आज का सेंसेक्स स्तर | Today's Sensex Level

आज सेंसेक्स का निम्नतम और उच्चतम स्तर क्रमशः 52,433.18 और 53,024.70 रहा, वहीं निफ्टी ने आज के कारोबारी दिन में 15,701.00 के निम्नतम और 15,881.55 के उच्चतम स्तर को छूआ।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription