90 प्रतिशत मूर्खों में जज भी शामिल हैं, पूछे जाने पर क्या बोले जस्टिस काटजू

एक मजेदार वाकये में एक फेसबुक यूजर ने जस्टिस काटजू से पूछ लिया कि क्या 90 प्रतिशत में जज भी शामिल हैं, इस पर उन्होंने मजेदार उत्तर दिया
 | 
काटजू कहिन : देश का नेता कैसा हो ? अजित पवार जैसा हो, देश के लिए सिरदर्द बन गए हैं महाराष्ट्रीयन राजनेता

 Whether judges included in 90%, what did Justice Katju say when asked

नई दिल्ली, 11 जुलाई 2021. सर्वोच्च न्यायालय के अवकाश प्राप्त न्यायाधीश और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन जस्टिस मार्कंडेय काटजू 90 प्रतिशत भारतीयों को मूर्ख कह चुके हैं और उनकी यह उक्ति बहुत चर्चित है। लेकिन एक मजेदार वाकये में एक फेसबुक यूजर ने जस्टिस काटजू से पूछ लिया कि क्या 90 प्रतिशत में जज भी शामिल हैं, इस पर उन्होंने मजेदार उत्तर दिया।

दरअसर जस्टिस काटजू ने अपने सत्यापित फेसबुक पेज पर एक पोस्ट लिखकर कहा कि भारत एक अरब गधों और उल्लुओं का देश है। इस पोस्ट पर Raghavendran Thiyagarajan ने पूछा - Whether judges included in 90 %.

इस पर जस्टिस काटजू ने कहा – मैं अन्य जजों के बारे में नहीं जानता, लेकिन मैं हमेशा अपने लोगों के साथ हूं” (I don’t know about other judges, but I am always with my people).

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription