यूपी चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा की यूपी कांग्रेस नेताओं के साथ मैराथन बैठक

प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिए चौबीसों घंटे काम करने का आह्वान करते हुए कहा कि एक मजबूत कांग्रेस संगठन राष्ट्र निर्माण के लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण है।

 | 
Priyanka Gandhi at Lucknow

रायबरेली पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी. कार्यकर्ताओं ने किया ज़ोरदार स्वागत

रायबरेली की बैठक के बाद अमेठी रवाना होंगी प्रियंका

भुएमऊ गेस्ट हाउस से कुछ देर में अमेठी जाएंगी प्रियंका

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को लखनऊ में पार्टी पदाधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की और कहा कि अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए टिकटों के वितरण में उनके विचार महत्वपूर्ण होंगे।

पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए चौबीसों घंटे काम करने का आह्वान करते हुए, सुश्री गांधी ने कहा कि एक मजबूत कांग्रेस संगठन राष्ट्र निर्माण के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण है।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि पार्टी ने संभावित उम्मीदवारों से 26 सितंबर तक आवेदन जमा करने को भी कहा है।

पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के दौरे पर चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए प्रियंका ने कांग्रेस नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक की और जिलों और नगर अध्यक्षों, राज्य सचिवों, महासचिवों और राज्य उपाध्यक्षों से रिपोर्ट ली.

प्रवक्ता ने कहा कि सुश्री गांधी ने पदाधिकारियों के साथ क्षेत्रवार बैठकें भी कीं, उन्होंने कहा कि चुनाव रणनीति तैयार करने के लिए ब्लॉक, वार्ड और पंचायत स्तर तक विचार-मंथन सत्र आयोजित किए गए थे।

श्रीमती गांधी ने कहा कि एक मजबूत संगठन राष्ट्र निर्माण के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण है, प्रवक्ता ने कहा, उन्होंने आगामी चुनावों से पहले सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर पदाधिकारियों से प्रतिक्रिया भी ली।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव के लिए तैयार करने के लिए पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही सुश्री गांधी ने एक मजबूत संगठन के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि चूंकि उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव बहुत नजदीक हैं, इसलिए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिन-रात काम करने की जरूरत है।

प्रवक्ता के अनुसार टिकट वितरण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि संगठन के पदाधिकारी अगले साल होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने में अहम भूमिका निभाएंगे.

कांग्रेस नेता ने कहा कि संगठनात्मक कार्य अंतिम चरण में है।

सुश्री गांधी गुरुवार शाम को लखनऊ पहुंची थीं और इस समय अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दौरे पर हैं, इस दौरान वह पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं और लोगों के साथ बैठकें करेंगी।

शनिवार को पहले पार्टी नेताओं के साथ क्षेत्रवार समीक्षा बैठक के दौरान, कांग्रेस नेता ने तीन कृषि कानूनों पर किसानों के विरोध सहित कई मुद्दों पर चर्चा की।

पार्टी ने एक बयान में कहा कि पश्चिमी यूपी के लिए चुनावी रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया और सुश्री गांधी ने हर गांव से रिपोर्ट मांगी।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription