रसोई गैस की बढ़ी कीमतों पर चिदंबरम बोले, 'मोदी है, मुमकिन है'

पेट्रोल की कीमतों में सौ का आंकड़ा पार करने के बाद, पिछले कुछ महीनों में रसोई गैस की कीमतों में भी तेजी आई है। इसपर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, "मोदी है,तो मुमकिन है।"
 | 
P. Chidambaram

 On the hike in LPG prices, Chidambaram said, 'Modi hai, mumkin hai'

नई दिल्ली, 01 जुलाई 2021. देश के विभिन्न हिस्सों में पेट्रोल की कीमतों में सौ का आंकड़ा पार करने के बाद, पिछले कुछ महीनों में रसोई गैस की कीमतों में भी तेजी आई है। इसपर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, "मोदी है,तो मुमकिन है।"

चिदंबरम ने कहा कि देखिए कीमतें कैसे बढ़ी हैं। मोदी की सरकार और एलपीजी की कीमतें 2020 से 2021 तक, नवंबर 2020 में 594 रुपये से 1 जुलाई, 2021 तक 834 रुपये हो गई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की बढ़ोतरी की है। दिल्ली में अब घरेलू सिलेंडर की कीमत 834.50 रुपये होगी। संशोधित दर 1 जुलाई से लागू है।

दूसरी ओर, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को पेट्रोल की कीमत 98.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.18 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

1 मई को 90.40 रुपये प्रति लीटर की कीमत से शुरू होकर अब राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 98.81 रुपये प्रति लीटर हो गई है, पिछले 60 दिनों में 8.41 रुपये प्रति लीटर की बढोत्ततरी हुई है। इसी तरह, दिल्ली में डीजल की कीमत भी पिछले दो महीनों में 8.45 रुपये प्रति लीटर की बढोत्तरी के साथ 89.18 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription