जय भारत महासम्पर्क अभियान : गोरखपुर में लल्लू ने खोली योगी के विकास की पोल

जय भारत महासम्पर्क अभियान : गोरखपुर में लल्लू ने खोली योगी के विकास की पोल
 | 
Ajay Kumar Lallu Jan Abhiyan

जय भारत महासम्पर्क अभियान के तीसरे दिन पूरे प्रदेश में प्रभात फेरी, श्रमदान, किसान एवं नौजवानों से संवाद, गांव भ्रमण आदि कार्यक्रम आयोजित हुए

गांवों के नौजवानों एवं किसानों से बातचीत के माध्यम से उनकी रोजगार, शिक्षा आदि की समस्याओं पर हुई व्यापक चर्चा

मेरा गांव-मेरा देश के अन्तर्गत किसानों के साथ खेती, किसानी से जुड़ी समस्याओं पर हुई बातचीत

मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर पहुंचकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बाढ़ के पानी में डूबे मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र की सच्चाई को किया उजागर
 नेता विधानमण्डल दल श्रीमती आराधना मिश्रा मोना ने रामपुर खास में किया जनसंवाद एवं सुनी जनता की समस्यायें।

लखनऊ 21 अगस्त, 2021।‘‘जय भारत महासम्पर्क अभियान’’ के तीसरे व अंतिम दिन तयशुदा कार्यक्रम के अन्तर्गत सम्पूर्ण प्रदेश में प्रभात फेरी, श्रमदान, नौजवानों से संवाद, किसानों से कृषि कार्यो आदि पर चर्चा व आयोजन सम्पन्न हुयें। प्रदेश के सभी जनपदों में पार्टी के वरिष्ठ नेता, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सविच व प्रभारी उप्र, प्रदेश, जनपद, ब्लाक, न्याय पंचायत के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ अ.भा. कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी के आह्वान पर भ्रमण कर व्यापक जनसंपर्क किया।

उप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जनपद-गोरखपुर, नेता विधानमण्डल दल श्रीमती आराधना मिश्रा मोना एवं पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने जनपद-प्रतापगढ़, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री जनपद-फैजाबाद, पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य जनपद-झांसी, अ.भा. कांग्रेस कमेटी के सचिव सुधांशु त्रिपाठी जनपद-झांसी, अभा कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री तौकीर आलम जनपद-शाहजहांपुर, अ.भा. कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री राजेश तिवारी जनपद-वाराणसी, अ.भा. कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री प्रदीप नरवाल जनपद-महोबा एवं झांसी, पूर्व मंत्री एवं मीडिया विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी जनपद-बांदा, विधायक मसूद अख्तर जनपद-सहारपनुर, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा जनपद-वाराणसी, पूर्व सांसद राकेश सचान जनपद-कानपुर देहात, पूर्व विधायक पंकज मलिक जनपद-मुजफ्फरनगर, पूर्व विधायक अजय राय जनपद-वाराणसी एवं पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी जनपद-जालौन में सम्मिलित हुये।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जय भारत महासंपर्क अभियान के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विश्वविजय सिंह के साथ गोरखपुर के सिंघड़िया वसुन्धरा कालोनी पहुंचे। जहां पर मुहल्लों में घुटनों के उपर तक बरसात का पानी भरा हुआ था। यहां पर लोगों का ना दूभर हो गया है। गलियों में विस्तृत रुप से फैली जलकुम्भी गोरखपुर के पांच बार के सांसद व उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विकास के तमाम दावों की पोल खोलती नजर आयी। मुख्यमंत्री अपने गृह जनपद का दौरा करते रहते है। उसके बावजूद गलियों की दुर्व्यवस्था से पूरे प्रदेश में पागल हो गये विकास की कहानी बयां करती है। घर-घर जनसंपर्क के दौरान मुहल्ले के नागरिकों ने अपनी व्यथा व्यक्त की। अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यहां के नागरिक दवाई, सब्जी आदि रोजमर्रा की वस्तुओं की खरीदारी में कठिनाई उठा रहे है। यहां पर फैली हुई जलकुम्भी व जलभराव, यहां पर ना होने वाली सफाई की पोल खोलती है।

उप्र कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि इसी कार्यक्रम के तहत कांग्रेस पार्टी की नेता विधानमण्डल दल श्रीमती आराधना मिश्रा मोना ने रामपुर खास विधानसभा के नागरिकों से जनसंपर्क कर उनकी समस्यायंे सुनी। पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने प्रतापगढ़ के पूरे वंशी, बछावल, गोड़वा आदि गांवों में जनसंपर्क एवं संवाद स्थापित किया।

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री ने जनपद-अयोध्या के न्याय पंचायत मीरपुर कांटा के ग्राम-सुरवारी में जनसंपर्क किया तथा सभा को संबोधित किया। उन्होनें गांवों में कोटेदार, आंगनवाड़ी, सफाईकर्मी, आशाबहू, रसोईयां को सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त रुदौली विधानसभा के रानीमऊ गांव में जनसंपर्क किया।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने बबीना विधानसभा के डगरिया रुण्ड में जनसंपर्क स्थापित किया। उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित किया साथ ही साथ उनकी समस्याओं से रुबरु हुए।

अ.भा. कांग्रेस कमेटी के सचिव सुधांशु त्रिपाठी ने झांसी विधानसभा के करारी ग्राम में धान की रुपाई कर रहे किसानों व मजदूरों से मिलकर खेती व किसानी में आ रही समस्याओं पर चर्चा की।

अ.भा. कांग्रेस कमेटी के सचिव सर्वश्री राजेश तिवारी जनपद-वाराणसी, तौकिर आलम जनपद-शाहजहांपुर के तिलहर विधानसभा के बसारी ग्राम में जनसंपर्क किया एवं प्रदीप नरवाल जनपद-महोबा के ग्रामसभा मंगरौल कला में प्रभात फेरी में शामिल हुए तथा जनपद झांसी के मऊरानी विधानसभा के पडरा गांव में जनसभा में शामिल हुए।

पूर्व मंत्री एवं मीडिया विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने जनपद-बांदा के तिंदवारी ब्लाक के ग्राम सेमरी में नौजवानों व किसानों से बातचीत कर रोजगार, शिक्षा व कृषि में आ रही समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने गांवों का भ्रमण कर वहां की समस्याओं की जानकारी ली तथा सहभोज में शामिल हुये।

विधायक मसूद अख्तर ने जनपद-सहारपनुर के चांदपुर व अमरपुर में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होकर जनता से संवाद स्थापित किया।

डॉ उमाशंकर पाण्डेय ने बताया कि पूर्व सांसद डॉ राजेश मिश्रा ने वाराणसी जनपद की रोहनिया विधान सभा के ग्राम पयागपुर के ग्रामवासियों से जनसंवाद किया साथ ही उत्तर विधानसभा के सारनाथ में लोगों से जनसंपर्क किया।

पूर्व सांसद राकेश सचान ने घाटमपुर वि0स0 के ग्राम भदरस में जनसंपर्क स्थापित किया तथा ग्रामीणों की समस्याओं एवं खराब कानून व्यवस्था से अवगत हुए।

पूर्व विधायक एवं उप्र कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पंकज मलिक ने जनपद-मुजफ्फरनगर के कृष्णापुरी में जनसंपर्क किया। इसके पूर्व बघरा में गांवों का भ्रमण कर जनसंवाद स्थापित किया। पूर्व विधायक अजय राय ने जनपद-वाराणसी के पिण्डरा वि0स0 के बेलारी में जनसंपर्क किया।

पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी जनपद-जालौन के डकोर ब्लाक के पचोखरा एवं बरसार ग्रामों में प्रभातफेरी निकाली तथा जनसंपर्क के माध्यम से लोगों की समस्याओं पर चर्चा किया तथा आंगनबाड़ी व सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया।

संगठन सचिव अनिल यादव जनपद-आजमगढ़ की निजामाबाद वि0स0 के गांव डिहवा बारी में श्रमदान किया तथा जनसंपर्क एवं युवा संवाद के माध्यम से स्थानीय किसानों व नौजवानों से संपर्क स्थापित कर उनकी समस्याआंे पर विस्तृत चर्चा की।

प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि 19 अगस्त से आरम्भ तीन दिवसीय कार्यक्रम प्रदेश के सभी जनपदों की 403 विधानसभाओं में सम्पन्न हुआ जिसमें कांग्रेस पार्टी के सभी वरिष्ठ नेतागण, पूर्व सांसद, सभी वर्तमान एवं पूर्व विधायक, पूर्व केन्द्रीय मंत्री तथा प्रदेश के पूर्व मंत्रीगण, अ.भा. कांग्रेस कमेटी के सचिवगण व प्रभारी उप्र शामिल रहे।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription