महंत गिरी की मौत : अखिलेश की उच्च न्यायालय के जज से जांच कराने की मांग

Mahant Narendra Giri, chief of Akhara Parishad, death: Akhilesh demands probe by High Court judge. Mahant Narendra Giri kee maut : Akhilesh kee uchch nyaayaalay ke jaj se jaanch karaane kee maang
 | 
Narendra-Giri-Akhilesh-Yadav

Mahant Giri's death: Akhilesh seeks probe by sitting HC judge

लखनऊ (यूपी), 21 सितम्बर 2021. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मांग की है कि अखाड़ा परिषद के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि की रहस्यमयी मौत की जांच (Investigation into mysterious death of Mahant Narendra Giri, chief of Akhara Parishad) के लिए उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराने को कहा जाए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव दिवंगत संत को श्रद्धांजलि देने मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे, जिन्होंने सोमवार शाम को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

श्री यादव ने संवाददाताओं से कहा, "अगर सच्चाई सामने आनी है तो उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश को जांच के आदेश देने चाहिए।"

इस बीच महंत का पोस्टमार्टम अब मंगलवार दोपहर के बजाय बुधवार को होगा।

सूत्रों ने कहा कि ऐसा उनके अनुयायियों को श्रद्धांजलि देने और संत के अंतिम दर्शन करने के लिए किया गया है।


 

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription