सपा के ट्वीट की चिड़िया से नहीं, खेत-खलियानों से होकर गुजरेगी पिछड़ों की लड़ाई : मनोज यादव

 | 
Pal Dhangar sammelan Congress पाल धनगर समाज के सम्मेलन

 पिछड़ों अति पिछड़ों का अधिकार कांग्रेस में सुरक्षित यादव

पाल धनगर समाज बनवाएगा प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार..मनोज यादव

प्रियंका जी के नेतृत्व में अति पिछड़ी जातियों को मिलेगा सर्वाधिक टिकट

पाल धनगर समाज के हक, प्रतिनिधित्व व भागीदारी की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस
कांग्रेस सत्ता में आई तो कमीशन बना कर अब तक आरक्षण सहित अन्य लाभ से वंचित अति पिछड़ों को प्राथमिकता के आधार पर आगे लाने की व्यवस्था करेगी

लखनऊ, 4 जुलाई 2021 आज दिनांक 4 जुलाई दिन रविवार नेहरू भवन कांग्रेस कमेटी कार्यालय लखनऊ में पाल धनगर समाज के सम्मेलन में उपस्थित प्रदेश भर से आए हुए पाल समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए पिछड़ा वर्ग विभाग उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चेयरमैन मनोज यादव ने कहा कि पूरे प्रदेश में पाल समाज के लोगों के साथ अन्याय व अत्याचार हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने इस समाज का वोट तो लिया लेकिन शासन सत्ता में इनकी भागीदारी सुनिश्चित नहीं की गई। सपा, बसपा और भाजपा की सरकारों ने पूरे प्रदेश में पाल समाज के लोगों का उत्पीड़न होता रहा, पर किसी सरकार ने इनका साथ नहीं दिया।

श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी बसपा और भाजपा सभी दलों ने पाल धनगर समाज के लोगों को ठगने का काम किया है। जिस समाज के दम पर अपनी सरकार बनवाई लेकिन पाल धनगर समाज को उचित समावेशी प्रतिनिधित्व किसी भी दल ने नहीं दिया। पाल धनगर समाज का सम्मान और प्रतिनिधित्व की लड़ाई सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस लड़ सकती है और हमारी नेता प्रियंका गांधी के नेतृत्व में इस समाज के हक भागीदारी और इंसाफ की लड़ाई लड़ी जाएगी।

मनोज यादव ने कहा कि पाल धनगर समाज आज भी इस बात को भूल नहीं पाता है कि समाजवादी पार्टी की सरकार में इलाहाबाद से विधायक और पाल समाज के सपूत राजू पाल के हत्यारों को समाजवादी पार्टी की सरकार में संरक्षण दिया गया था। सपा उत्तर प्रदेश में कभी भी अति पिछड़ों का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकती है समाजवादी पार्टी सिर्फ और सिर्फ एक परिवार तक सीमित पार्टी है।

मनोज यादव ने कहा कि पाल धनगर समाज की लड़ाई सिर्फ कांग्रेस लड़ सकती है और पाल धनगर समाज कांग्रेस पार्टी की सरकार बनवाएगा। कांग्रेस पार्टी ने संगठन में प्रमुख पदों पर जिम्मेदारी देकर यह साफ संदेश दिया है कि सभी वर्गों को समुचित प्रतिनिधित्व कांग्रेस पार्टी ही देगी।

उन्होंने आगे कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में दीदी प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में सर्वाधिक टिकट अति पिछड़ी बिरादरियों को दिया जाएगा। सामाजिक न्याय के उसूलों को स्थापित करने के वादे के साथ सत्ता में आई सपा बसपा ने सिर्फ व्यक्तिगत लूट खसोट की है। पिछड़ों सहित अति पिछड़ों को उचित प्रतिनिधित्व कभी नहीं दिया। यही वजह है आज विश्वविद्यालयों में कालेज में सरकारी नौकरियों सहित अन्य जगह उनका प्रतिनिधित्व शून्य है।  जो भी लाभ पिछड़ों को मिला सब एक परिवार के इर्द गिर्द सिमट के राह गया।

मनोज यादव ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा सबसे झूठी और पिछड़ों के हक़ हुकूकों पर डाका डालने वाली पार्टी है। थ्री टियर आरक्षण को शिथिल कर हज़ारों ओबीसी समाज के लड़कों का हक़ मारा जा रहा है। 14 से ही पिछड़ों के दम पर केंद्र में काबिज भाजपा की सरकारें लगातार विवि सहित अन्य जगह आरक्षण में छेड़छाड़ कर पिछड़े वर्ग के साथ धोखाधड़ी कर रही है।

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription