अफगान पॉप स्टार अर्याना सईद का आरोप, तालिबानी आतंकवादियों को पाकिस्तान प्रशिक्षित कर रहा है

 कई हजार लोगों की तरह देश छोड़ चुकीं अफगानिस्तान की सबसे बड़ी महिला पॉप स्टार अर्याना सईद (Afghanistan's biggest female pop star Aryana Sayeed) ने पाकिस्तान पर निशाना साधा है।
 | 
अफगानिस्तान की सबसे बड़ी महिला पॉप स्टार अर्याना सईद (Afghanistan's biggest female pop star Aryana Sayeed)

Afghan pop star Aryana Sayeed blames Pak for empowering Taliban, terms India ‘true friend’

नई दिल्ली, 24 अगस्त 2021 (न्यूज़ हेल्पलाइन). अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में रहने वाले सभी लोग देश छोड़कर किसी सुरक्षित जगह जाने की जुगत में लगे हुए हैं। ऐसे में कई हजार लोगों की तरह देश छोड़ चुकीं अफगानिस्तान की सबसे बड़ी महिला पॉप स्टार अर्याना सईद (Afghanistan's biggest female pop star Aryana Sayeed) ने पाकिस्तान पर निशाना साधा है।

भारत की तारीफ की

अर्याना सईद ने भारत के लिए पड़ोस में एक अच्छा दोस्त होने की बात कहते हुए कहा है,

"भारत हमेशा हमारे साथ अच्छे से पेश आया है। वे हमारे सच्चे दोस्त हैं, वे बहुत मददगार और भारत में जो हमारे लोग वहां पर शरणार्थी हैं उनके लिए दयालु हैं। भारत में रह चुके जिस भी हर अफ़ग़ान शख़्स से मैं मिली उन्होंने हमेशा भारतीय लोगों के लिए अच्छा ही कहा।"

पाकिस्तान पर साधा निशाना

जबकि, पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए पॉप सिंगर ने कहा है,

"मैं उनको दोष देती हूँ। बीते कई सालों से लेकर अब तक हमने ऐसे वीडियो और सबूत देखे हैं जो बताते हैं कि तालिबान को सशक्त करने के पीछे पाकिस्तान है। जब भी हमारी सरकार किसी तालिबान को पकड़ती, वे पहचान देखते तो वह पाकिस्तानी व्यक्ति होता। ये बहुत स्पष्ट है कि ये वहीं हैं।"

वह आगे कहती हैं,

"मैं उनको (पाकिस्तान) दोष देती हूँ और मुझे उम्मीद है कि वो पीछे रहेंगे और अब अफ़ग़ानिस्तान की राजनीति में दख़ल नहीं देंगे।"

अंतरराष्ट्रीय समुदाय से पाकिस्तान पर दबाव बनाने की गुहार

अंतरराष्ट्रीय समुदाय को लेकर उन्होंने कहा,

"मुझे उम्मीद है कि वे बैठेंगे और अफ़ग़ानिस्तान में शांति लाने के लिए समाधान ढूँढेंगे। मुझे उम्मीद है कि वे पाकिस्तान पर दबाव बना सकते हैं। मेरा मानना है कि हम अफ़ग़ानिस्तान में जिन बड़ी समस्याओं का सामना कर रहे हैं वे पाकिस्तान की वजह से हैं। हम जानते हैं कि तालिबान को पाकिस्तान फ़ंड देता रहा है।"

 "उनको पाकिस्तान निर्देश देता रहा है, उनके बेस पाकिस्तान में हैं और वहां पर उन्हें ट्रेनिंग मिलती है। मुझे उम्मीद है कि सबसे पहले वे उनके सभी फ़ंड्स को काटेगा और पाकिस्तान को कोई फ़ंड्स नहीं देगा ताकि उनके पास तालिबान को फ़ंड देने के लिए पैसे न रहें।"

Topics - तालिबान न्यूज़, तालिबान न्यूज़ लाइव, तालिबान की ताजा खबर, तालिबान की ताजा न्यूज, तालिबान न्यूज़ इंडिया, तालिबान कौन है, Taliban की ताज़ा खबरें हिन्दी में, Taliban की खबरें, Taliban Hindi News, Taliban News In Hindi, अफ़ग़ानिस्तान तालिबान न्यूज़ अफ़ग़ानिस्तान न्यूज़ टुडे, तालिबान न्यूज़ टुडे, Taliban latest news in Hindi, Taliban news in Hindi live today.

पाठकों से अपील

Donate to Hastakshep

नोट - 'हस्तक्षेप' जनसुनवाई का मंच है। हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

OR

भारत से बाहर के साथी Pay Pal के जरिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Subscription