Home » Latest » समाचार संध्या | आज रात्रि की 10 प्रमुख खबरें | 05th September 2020
Headlines

समाचार संध्या | आज रात्रि की 10 प्रमुख खबरें | 05th September 2020

Evening News | Tonight’s 10 top stories. 05th September 2020

कोरोना का कहर

(1)

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1,45,861 तक पहुंच गई है। बिहार में शनिवार को 1,727 नए मामले सामने आए हैं।

(2)

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स एंगल (Drugs angle in Sushant Singh Rajput death case) से चल रही मौजूदा जांच के सिलसिले में हिरासत में भेजे गए ड्रग्स पैडलर्स (Drugs paddlers,) में से एक कैजन इब्राहिम को मुंबई के एक मजिस्ट्रेट ने शनिवार को जमानत दे दी। उधर शोविक चक्रवर्ती और उनके हाउस मैनेजर और सैमुअल 9 सिंतबर तक एनसीबी की कस्टडी में भेज दिए गए हैं।

(3)

शिक्षक दिवस (Teacher’s day) पर जामिया टीचर्स एसोसिएशनJamia Teachers Association (जेटीए) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जामिया विश्वविद्यालय के बुनियादी ढांचे, शिक्षाविदों, शोध एवं अनुसंधान के लिए 100 करोड़ रुपये का अनुदान जारी करने का अनुरोध किया है।

(4)

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav, former Deputy Chief Minister of Bihar and Leader of the Opposition in the Legislative Assembly) ने शनिवार को चुनाव से पूर्व बेरोजगारों को रिझाने की कोशिश की है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि अगर सरकार बनी तो मेगा ड्राइव चलाकर सभी बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी। तेजस्वी ने बेरोजगारों के पंजीयन के लिए ‘बेरोजगारी हटाओ’ नाम से एक वेबपोर्टल और एक टॉल फ्री नंबर भी जारी किया।

(5)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने दावा किया है कि वाशिंगटन लद्दाख क्षेत्र में ‘बेहद खराब हालात’ से उबरने के उपायों पर भारत और चीन से बात कर रहा है, हालांकि यह पूछे जाने पर कि क्या बीजिंग का भारत के प्रति धौंस जमाने वाला रुख रहा है, तो इस बात का उन्होंने गोलमोल जवाब दिया।

(6)

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिकी राजनीति के संभावित क्षेत्र में यह कहते हुए शामिल किया कि भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें अमेरिकी चुनाव के संदर्भ में ‘बड़ा समर्थन’ देते हैं।

(7)

रेलवे 12 सितंबर से 80 और ट्रेनों का परिचालन करेगा। भारतीय रेलवे अभी फिलहाल 230 ट्रेनों का परिचालन कर रहा है। रेलवे ने इसके अलावा 12 सितंबर से 80 और ट्रेनों का संचालन करने का निर्णय लिया है। इसके लिए रिजर्वेशन 10 सितंबर से शुरू होगा।

(8)

फर्जी रेटिंग्स से निपटने को एमेजॉन ने 20 हजार प्रोडक्ट रिव्यू हटाए हैं। एमेजॉन को जब ब्रिटेन के कुछ शीर्ष समीक्षकों द्वारा फाइव स्टार रेटिंग्स के बदले पैसे या प्रोडक्ट लेने का शक हुआ तो ई-कॉमर्स कंपनी ने अपनी साइट से करीब 20,000 प्रोडक्ट के रिव्यूज को हटवा दिए।

(9)

गूगल 25 सितंबर को पिक्सल 5, पिक्सल 4ए 5जी लॉन्च करेगा। गूगल अपने अत्याधुनिक स्मार्टफोन पिक्सल 5 के साथ पिक्सल 4ए 5जी को 25 सितंबर को जर्मनी में लॉन्च कर सकता है।

(10)

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं #कांप_गया_गोदी #5बजे5मिनिट #5बजे5मिनिट

Topics Breaking news today, today latest newspaper, local news headlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें, evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending News, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़, इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़ रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on-air, Aaj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly,

 

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

दिनकर कपूर Dinkar Kapoor अध्यक्ष, वर्कर्स फ्रंट

सस्ती बिजली देने वाले सरकारी प्रोजेक्ट्स से थर्मल बैकिंग पर वर्कर्स फ्रंट ने जताई नाराजगी

प्रदेश सरकार की ऊर्जा नीति को बताया कारपोरेट हितैषी Workers Front expressed displeasure over thermal …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.