एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 27 जून 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 27 जून 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस

उद्धव ठाकरे ने छीने बागी मंत्रियों के विभाग. बागी शिवसेना विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 12 जुलाई तक की समय सीमा

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को सभी नौ बागी मंत्रियों से उनके विभाग छीन लिए और उन्हें अन्य मौजूदा मंत्रियों को आवंटित कर दिया।

महाराष्ट्र : बागी शिंदे गुट ने सर्वोच्च न्यायालय में कहा-विधायकों का जीवन खतरे में, मुम्बई में नहीं लड़ सकते हैं केस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले धड़े से पूछा कि वे अपने मामले को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट क्यों नहीं गए? इस पर शिंदे गुट ने कहा कि उनका जीवन खतरे में हैं और माहौल इसके लायक नहीं है कि वे मुम्बई में अपने मामले की पैरवी कर सकें।

30 जून से केदारनाथ के लिए सभी हवाई सेवाएं बंद होंगी

आगामी 30 जून से केदारनाथ के लिए सभी हवाई सेवाएं बंद हो जाएंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लगातार हो रही बारिश के चलते हेली कंपनियों ने यह निर्णय लिया है। पूर्व में हिमालयन हेली ने 10 जुलाई तक सेवाएं देने का निर्णय लिया था, लेकिन वह भी अपनी सेवाएं बंद कर देगी।

अग्निपथ: बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा, कार्यवाही स्थगित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन सेना में भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ को वापस लेने की मांग को लेकर आज विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित करनी पड़ी।

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता विधानसभा क्षेत्रों में विरोध दर्ज कराने के लिए सत्याग्रह पर बैठे। दिल्ली में भी पार्टी की दिल्ली इकाई ने भी सत्याग्रह किया, सत्याग्रह पर बैठे नेताओं ने योजना को वापस लेने की मांग की।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए यशवंत सिन्हा ने नामांकन दाखिल किया

अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने आज नामांकन दाखिल किया।

भारत में कोविड-19 के मामलों में 45% इजाफा, 21 मौतें

भारत में सोमवार को कोविड-19 के 17,073 मामले (corona virus in India) दर्ज किए गए, जबकि रविवार को 11,739 मामले आए थे। इसे मामलों में 45 प्रतिशत की वृद्धि मानी जा रही है।

संगरूर लोकसभा उपचुनाव की हार के बाद आप का लोकसभा में अब कोई सदस्य नहीं

आम आदमी पार्टी के पंजाब के संगरूर संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में हारने के बाद अब लोकसभा में उसका कोई सदस्य नहीं है।

लंबे इंतजार के बाद यूजीसी नेट का शेड्यूल जारी, परीक्षाएं 8 जुलाई से 14 अगस्त तक होंगी

लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे देशभर के लाखों छात्रों के लिए यूजीसी नेट का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में यूजीसी चेयरमैन एम जगदीश कुमार के हवाले से यूजीसी नेट परीक्षा के विषय में जानकारी देते हुए बताया गया है कि जून 2022 और दिसंबर 2021 के संयुक्त सत्र के लिए शेड्यूल तैयार किया गया है। यह परीक्षा 8 जुलाई से 14 अगस्त तक होगी। देशभर में अलग-अलग जगहों पर परीक्षा केंद्रों की कुल संख्या में 100 फीसदी से भी अधिक की वृद्धि की गई है।

प्रायोगिक तौर पर वन हेल्थ’ को कल बेंगलुरु में शुरू किया जायेगा

मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के अधीन पशुपालन और डेयरी विभाग (डीएएचडी) ने ‘वन-हेल्थ’ स्वरूप के जरिये पशुओं, मनुष्यों और पर्यावरण सम्बंधी स्वास्थ्य की चुनौतियों का मुकाबला करने के लिये हितधारकों को एक मंच पर लाने की पहल की है।

एक सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक बिल एवं मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन (बीएमजीएफ) के सहयोग से डीएएचडी और भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) क्रियान्वयन साझीदार के तौर पर कर्नाटक तथा उत्तराखंड राज्यों में ‘वन-हेल्थ’ प्रारूप को लागू करने की जिम्मेदारी वहन कर रहे हैं।

डीएएचडी कल कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में ‘वन हेल्थ’ को प्रायोगिक तौर पर शुरू करेगा। पशुपालन एवं डेयरी विभाग के सचिव अतुल चतुर्वेदी कर्नाटक में इस प्रायोगिक परियोजना का शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर केंद्र और राज्य के सभी प्रमुख गणमान्य और पशुधन, मानव संसाधन, वन्यजीव और पर्यावरण सेक्टर के हितधारक उपस्थित रहेंगे।

जर्मनी में जी7 शिखर सम्मेलन में बाइडेन, मैक्रों और ट्रूडो से मिले पीएम मोदी

जर्मनी में जी-7 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और कनाडा के समकक्ष जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात की।

#LatestNews #Maharashtra #Shiv_sena #Uddhav_Thackeray #Eknath_Shinde

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.