Home » समाचार » देश » Corona virus In India » एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 29 जून 2022 की खास खबर
top 10 headlines this night

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 29 जून 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस

Top headlines of India today. Today’s big news 29 June 2022

उदयपुर हत्याकांड : गृह मंत्रालय ने जांच एनआईए को सौंपी

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस मामले में कहीं कोई आतंकी पहलू तो नहीं है।

जमीयत उलेमा हिंद ने उदयपुर हत्याकांड की निंदा की

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जमीयत उलेमा हिंद ने राजस्था के उदयपुर में एक दर्जी की दर्दनाक हत्या को ‘गैर-इस्लामी’ करार दिया है।

झारखंड : उच्च न्यायालय ने राज्य के गृह सचिव को किया तलब, सभी जिला अदालतों में सीसीटीवी लगाने का निर्देश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक झारखंड उच्च न्यायालय ने राज्य में गवाहों की सुरक्षा के मामले में राज्य के गृह सचिव को अदालत में तलब किया। बीते 8 जून को जमशेदपुर की एक कोर्ट में गवाही देने के कुछ घंटों बाद ही मनप्रीत सिंह नामक एक युवक की हत्या के मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए अदालत ने राज्य सरकार से जवाब मांगा था। इसी मामले में गृह सचिव राजीव अरुण एक्का अदालत में हाजिर हुए। उच्च न्यायालय ने उन्हें राज्य की सभी जिला अदालतों में हाई क्वालिटी सीसीटीवी कैमरा लगाने और सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

सर्वोच्च न्यायालय ने मुकेश अंबानी को सुरक्षा देने के मामले में त्रिपुरा उच्च न्यायालय के फैसले पर लगाई रोक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्वोच्च न्यायालय ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके परिवार को दिए गए सुरक्षा कवर की जांच करने के त्रिपुरा उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा दी है।

भारत में कोविड के 14,506 नए मामले दर्ज, 30 मौतें

भारत में आज बीते 24 घंटों के दौरान 14,506 नए कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए, जो मंगलवार को सामने आए 11,793 से काफी अधिक हैं।

डीआरडीओ और भारतीय सेना ने किया स्वदेशी लेजर-गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण

भारत में विकसित लेजर-गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (एटीजीएम) का रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) तथा भारतीय सेना द्वारा 28 जून को सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया। यह परीक्षण मुख्य युद्धक टैंक (एमबीटी) अर्जुन से अहमदनगर में आर्मर्ड कोर सेंटर एंड स्कूल (एसीसी एंड एस) केके रेंज में किया गया।

कैबिनेट ने घरेलू उत्पादित कच्चे तेल की बिक्री के विनियमन को मंजूरी दी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति ने 01 अक्टूबर 2022 से ‘घरेलू उत्पादित कच्चे तेल की बिक्री के विनियमन’ को मंजूरी दे दी है, सरकार ने कच्चे तेल और कंडेनसेट के आवंटन को रोकने का फैसला किया है। इससे सभी अन्वेषण और उत्पादन (ई एंड पी) ऑपरेटरों के लिए स्वतंत्र रूप से विपणन करना सुनिश्चित होगा। सरकार या उसकी नामित या सरकारी कंपनियों को कच्चा तेल बेचने के लिए उत्पादन साझाकरण अनुबंध (पीएससी) की शर्त में तदनुसार छूट दी जाएगी। सभी ई एंड पी कंपनियों को अब घरेलू बाजार में अपने क्षेत्रों से कच्‍चा तेल बेचने की स्‍वतंत्रता होगी।

देश के पहले स्वदेश निर्मित एमआरएनए कोविड वैक्सीन को डीसीजीआई ने दी मंजूरी

भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने देश के पहले स्वदेशी एमआरएनए कोविड टीके को मंजूरी दे दी है। यह मंजूरी 18 साल और उससे अधिक आयु के लोगों के आपात इस्तेमाल के लिए दी गई है।

बिहार : विधानसभा में अग्निपथ को लेकर हंगामा जारी, अध्यक्ष के चैंबर के बाहर धरने पर बैठे विपक्षी विधायक

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन आज विपक्ष ने अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर हंगामा किया और सदन का वहिष्कार करते हुए विधानसभा अध्यक्ष के चैंबर के सामने धरने पर बैठ गए।

हाई स्पीड एक्सपैंडेबल एरियल टार्गेट – अभ्यास – का सफलतापूर्वक उड़ान परीक्षण संपन्न

हाई स्पीड एक्सपैंडेबल एरियल टार्गेट (एचईएटी) का 29 जून, 2022 को ओडिशा के तट पर स्थित चांदीपुर के इंटीग्रेटेड टेस्ट रेंज (आईटीआर) से सफलतापूर्वक उड़ान परीक्षण किया गया। उड़ान परीक्षण के दौरान निरंतर स्तर तथा उच्च गतिशीलता सहित कम ऊंचाई पर विमान का निष्पादन प्रदर्शित किया गया।

बिहार में एआईएमआईएम के 5 में से 4 विधायक राजद में शामिल

बिहार में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के चार विधायक राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में शामिल हो गए। इसके साथ ही बिहार में राजद सबसे बडी पार्टी हो गई। राजद के विधायकों की संख्या अब 80 हो गई।

शतरंज ओलंपियाड मशाल रिले ने उत्तर भारत के 20 शहरों से गुजरने के बाद पश्चिमी भारत में प्रवेश किया

पहली शतरंज ओलंपियाड मशाल रिले ने आज सुबह जयपुर पहुंचने के साथ ही पश्चिमी भारत में प्रवेश किया। अजमेर से गुजरने के बाद यह मशाल रिले अहमदाबाद में प्रवेश करेगी और फिर केवड़िया, वडोदरा, सूरत, दांडी, दमन, नागपुर, पुणे, मुंबई और पंजिम की यात्रा करेगी। इसके बाद यह मशाल रिले भारत के पूर्वी भाग, उत्तर-पूर्वी भारत में प्रवेश करेगी और दक्षिण भारत में समाप्त होगी।

उत्तर भारत के पहले चरण में, यह मशाल पिछले 10 दिनों में दिल्ली, जम्मू एवं कश्मीर, हिमाचल, पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के 20 शहरों से होकर गुजरी।

नेपाल के तराई क्षेत्र में बारिश और बाढ़ से एक की मौत, सैकड़ों विस्थापित

नेपाल के तराई क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण आई बाढ़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सैकड़ों परिवार विस्थापित हो गए।

मंकीपॉक्स वायरस को रोकने के लिए अमेरिका में जल्द शुरू होगा टीकाकरण अभियान

व्हाइट हाउस ने कहा है कि वह मंकीपॉक्स के वायरस को रोकने के लिए जल्द ही देश भर में टीकाकरण अभियान शुरू करेगा।

फेसबुक और इंस्टाग्राम हटा रहे गर्भपात की गोलियों की पेशकश करने वाले पोस्ट

फेसबुक और इंस्टाग्राम ने अमेरिका में उन पोस्ट को तुरंत हटाना शुरू कर दिया है जो महिलाओं को गर्भपात की गोलियों की पेशकश करते हैं। साथ ही इन यूजर्स पर अस्थायी रूप से बैन भी लगा दिया है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

headlines breaking news

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 8 अगस्त2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.