सड़क सुरक्षा माह 18 जनवरी से, शुभारंभ करेंगे गडकरी

सड़क सुरक्षा माह 18 जनवरी से, शुभारंभ करेंगे गडकरी

सोमवार, 18 जनवरी से सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ

Nitin Gadkari to inaugurate Road Safety Month | road safety month in India

नई दिल्ली, 16 जनवरी 2021. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister for Road Transport & Highways and MSME Shri Nitin Gadkari) सोमवार को नई दिल्ली में सड़क सुरक्षा माह (road safety month 2021) का शुभारंभ करेंगे।

सड़क सुरक्षा माह का आयोजन क्यों किया जा रहा है

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के मुताबिक यह आयोजन सड़क के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सड़कों को सुरक्षित बनाने की मंत्रालय की प्रतिबद्धता पूर्ण करने के लिए किया जा रहा है।

Road Transport and Highways Minister Nitin Gadkari will inaugurate Road Safety Month on Monday

इस कार्यक्रम को देश भर में आम जनता, विशेषकर युवाओं में सड़क सुरक्षा को बेहतर करने के लिए जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से किया जा रहा है। साथ ही इसका उद्देश्य सभी पक्षकारों को सड़क सुरक्षा में उनका योगदान बढ़ाने का उन्हें अवसर देना भी है।

इस महीने के दौरान स्कूलों और कॉलेजों के साथ-साथ चालकों और सड़क का उपयोग करने वाले आम लोगों के साथ विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा जिसमें सड़क दुर्घटना के कारणों और दुर्घटनाओं को रोकने के उपायों को रेखांकित किया जाएगा। इन गतिविधियों में सड़क सुरक्षा से जुड़े बैनर, वॉकथॉन, निर्देशक संकेतकों और प्रचार पुस्तिका प्रदर्शित की जाएंगी।

सड़क सुरक्षा माह के दौरान आयोजित होने वाले कार्यक्रमों और गतिविधियों में राज्य सरकारों के विभिन्न विभाग, परिवहन विभाग, पुलिस, पीडब्‍ल्‍यूडी, स्वस्थ्य, शिक्षा, नगर निकायों के साथ-साथ वाहन निर्माता और विक्रेता, ट्रांसपोर्ट संगठन, चिकित्सक, पीएसयू, व्यावसायिक संगठन और विभिन्न एनजीओ भाग ले रहे हैं।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner