Home » असंवैधानिक कानून को ख़त्म कराकर ही दम लेगी ओलमा कौंसिल

असंवैधानिक कानून को ख़त्म कराकर ही दम लेगी ओलमा कौंसिल

धारा 341 से धार्मिक प्रतिबन्ध हटाने की मांग को लेकर जंतर मंतर पर राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल के अनिश्चित कालीन धरना व क्रमिक अनशन का तेरहवां दिन …
नई दिल्ली।  धारा 341 से धार्मिक प्रतिबन्ध हटाने की मांग को लेकर राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल द्वारा चलाये जा रहे आंदोलन मिशन 341 के तहत विगत 17 फरवरी से जंतर मंतर पर चल रहा अनिश्चित कालीन धरना एवं क्रमिक अनशन आज तेरहवें दिन भी जारी रहा।
विगत दो दिनों से दिल्ली में रुक-रुक कर हो रही तूफानी बारिश एवं तेज हवाओ के बीच धरना स्थल पर ओलमा कौंसिल के कार्यकर्ताओ ने अपनी मांग को लेकर जबर्दस्त प्रदर्शन किया। मांगें पूरी न होने तक हर हाल में जंतर मंतर पर डटे रहने का संकल्प दोहराया।
इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुक्तदा हुसैन खैरी रज़वी ने कहा कि धारा 341 में लगा प्रतिबन्ध अन्याय पूर्ण दमनकारी, जनविरोधी, असंवैधानिक, काला कानून है जो धर्म के आधार पर मुसलमानों एवं ईसाइयो में गरीब, सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षिक अस्तर पर पिछड़े एवं दैनिक जीवन यापन करने वालों की जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए संविधान द्वारा आरक्षण से वंचित करता है। उन्होंने इस संकल्प को दोहराया कि अब राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल धारा 341 में 10 अगस्त 1950 को पंडित जवाहर लाल नेहरू की तत्कालीन केंद्र सरकार के द्वारा जारी अध्यादेश के जरिये धर्म के आधार पर मुसलमानो एवं ईसाइयो के आरक्षण के अधिकार पर लगाये गए प्रतिबन्ध को समाप्त करके ही दम लेगी।
कौंसिल के प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल ने अपने इस आंदोलन के दौरान 23 व 24 फरवरी को कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आवास घेरने का प्रयास किया था तथा अब धारा 341 से धार्मिक प्रतिबन्ध को हटाने की मांग को लेकर 3 मार्च को प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह के आवास को घेरने की घोषणा की है जिसमें देश के कोने-कोने से लोग बड़ी संख्या में भाँग लेंगे। कौंसिल के मीडिया प्रभारी डॉ० निजामुद्दीन खान के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार चेन्नई व महाराष्ट्र में इस मांग को लेकर अनिश्चित कालीन धरने की शुरू आत हो चुकी है तथा उत्तर प्रदेश के सभी जनपदो में कौंसिल द्वारा मिशन 341  के तहत जनजागरण सभाओं का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बड़ी संख्या में लोग भाग ले रहे हैं। आज के धरने में युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुक्तदा हुसैन रज़वी ,दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष एस० एम्० नूरुल्लाह सहित महमूद  आलम , अनिल सिंह , अज़हर  हुसैन मो० फ़ारूक़ ,फ़ुरक़ान अहमद, सरफ़राज़ , अदनान आज़मी , मुमताज अहमद ,सहित बड़ी संख्या में लोगो ने भाग लिया/ क्रमिक अनशन की कड़ी में आज हबीबुल्लाह ने भूख हड़ताल की।

About हस्तक्षेप

Check Also

Amit Shah Narendtra Modi

तो नाकारा विपक्ष को भूलकर तैयार करना होगा नया नेतृत्व

तो नाकारा विपक्ष को भूलकर तैयार करना होगा नया नेतृत्व नई दिल्ली। कुछ भी हो …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: